आगे आएं, घबराए नहीं / जिला अस्पताल में है इलाज की सुविधा, सर्दी-खांसी होने पर तत्काल कराएं जांच

X

  • पैथॉलाजी पर जांच व मेडिकल से दवा लेते वक्त दर्ज कराए सही जानकारी, आइसोलेशन वार्ड में पॉजिटिव मरीजों के लिए 150 बेड का सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम, 20 बेड का आईसीयू भी

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:23 AM IST

खंडवा. कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन नए तरीके से मरीजों की ट्रेसिंग कर रहा है। प्रशासन के उठाए कदम के साथ यदि हम कदम मिलाते हैं तो इस महामारी को समाप्त किया जा सका है। बस हमें आगे बढ़कर हेल्थ सर्वे में अपनी सही जानकारी दर्ज करानी है। हमारे यहां अस्पताल में कोरोना संक्रमण के इलाज के संसाधन उपलब्ध है।
अब 5 से 10 दिन की बजाय मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब और जिला अस्पताल के ट्रू-नॉट मशीन से कोरोना सैंपल टेस्ट रिपोर्ट 24 से 48 घंटे में मिल रही है। अस्पताल के नए ब्लॉक में कोविड-19 के नाम से एक अलग ही हॉस्पिटल बनाया गया है।

यहां पर आइसोलेशन वार्ड में पॉजिटिव मरीजों के लिए सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम के साथ 150 बेड है। जिसमें गंभीर मरीजों के इलाज के लिए 20 बेड का आईसीयू भी शामिल है। इसके साथ ही शासन द्वारा जून से लेकर अगस्त तक कोरोना के मरीजों की बढ़ने की संभावना के तहत सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम युक्त 200 बेड का वार्ड भी रिजर्व किया गया। वहीं बी-ब्लॉक में अतिरिक्त 80 बेड सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम के साथ तैयार किए जा रहे है। वहीं अस्पताल की फीवर ओपीडी में सुबह 9 से 4 बजे तक जांच व सैंपल की सुविधा उपलब्ध है। जिसके कारण अबतक मिले 310 पॉजिटिव मरीजों में रिकवरी रेट 84.83 फीसदी है।
कलेक्टर की अपील : कोरोना से जंग जीतने में सबका साथ जरूरी, मिलकर काम करें
कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कहा कोरोना से जंग जीतने के लिए नितांत आवश्यक है कि हम सब जनता, जनप्रतिनिधि, प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और समस्त सामाजिक, धार्मिक एवं व्यावसायिक संगठन साथ में मिल कर काम करें। लोगों के बीच कोरोना के प्रति जागरूकता के साथ ही आगे आ कर सही जानकारी देना और खुद, अपने परिवार, पड़ोस और समाज के प्रति दायित्व को निभाना कि एक छोटी सी छोटी पहल से भी किसी की जान बचा सकती है। इस बात को समझने की आवश्यकता है। हमारा प्रयास है कि सही समय पर उपचार हो और किसी भी प्रकार की जनता को परेशानी नहीं हो। जिला अस्पताल में इलाज के सभी संसाधन उपलब्ध है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना