पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रस्ताव:दो करोड़ रु. से बनेगा अंडरब्रिज, एसडीएम ने रेलवे अफसरों से की चर्चा; एनओसी के बाद जारी होंगे टेंडर

खंडवा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे गेट से 54 मीटर दूर बनेगा अंडरब्रिज, सरपंच व ग्रामीणों की सहमति से पटवारी ने बनाया पंचनामा

दुर्घटनाएं रोकने के लिए ट्रैक पर बने गेट बंद करने की योजना पर रेलवे तेजी से काम कर रहा है। इसी के तहत रेलवे ने तलवड़िया स्टेशन से लगे गेट से 54 मीटर दूर अंडरब्रिज का प्रस्ताव स्वीकृत किया है। इसकी लागत दो करोड़ रुपए होगी। रेलवे द्वारा एनओसी के आवेदन पर बुधवार को खंडवा एसडीएम ने जावर पहुंचकर रेलवे अफसरों, सरपंच व ग्रामीणों से चर्चा की। किसी को आपत्ति नहीं होने पर पटवारी से पंचनामा बनवाया गया। एसडीएम ने जल्द ही एनओसी जारी करने की बात कही है। एसडीएम संजीव केशव पांडे, रेलवे के पत्र पर बुधवार दोपहर तलवड़िया स्टेशन पहुंचे थे। उन्होंने पहले अफसरों से अंडर ब्रिज को लेकर तकनीकी जानकारी ली। इसके बाद सरपंच व ग्रामीणों से चर्चा कर सहमति ली। ग्रामीणों की सुविधा के लिए बनाए जाने वाले ब्रिज को लेकर सभी ने एक स्वर में सहमति जताई। एसडीएम ने पटवारी से पंचनामा बनवाकर सभी से हस्ताक्षर लिए। उन्होंने कहा स्थल निरीक्षण के बाद जल्द एनओसी जारी की जाएगी।

एक साल में तैयार होगा अंडरब्रिज
भोपाल रेल मंडल के अंतिम छोर के तलवड़िया स्टेशन से ही गेट लगा है। गेट बंद होने पर गांव में जाने के लिए ग्रामीणों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। छोटा प्लेटफार्म होने से कई बार मालगाड़ी का गार्ड डिब्बा गेट के पार ही रह जाता है। इस कारण गेट घंटों बंद रहता है। इस परेशानी को देखते हुए रेलवे ने इटारसी-भुसावल के बीच गेट नंबर 284 को बंद करने हेतु अंडर ब्रिज निर्माण का निर्णय लिया। रेलवे अफसरों के अनुसार टेंडर प्रक्रिया व काम शुरू होेने में छह माह लगेंगे। एक साल में पूरा बनकर तैयार हो जाएगा। अंडर ब्रिज से छोटे वाहन आसानी से निकल सकेंगे।
ट्रैक डायवर्सन के बाद बढ़ीं परेशानी, अंडरब्रिज बनने के बाद मिलेगा फायदा
इंदिरा सागर बांध की डूब के कारण खिरकिया से रेलवे ट्रैक को डायवर्ट करना पड़ा जो तलवड़िया में आकर मिला। नया ट्रैक बनने के बाद तलवड़िया (जावर) खुली जेल में तब्दील हो गया। हालांकि रेलवे ने 8 करोड़ की लागत से ओवर ब्रिज का निर्माण भी कराया लेकिन यह गांव से एक किमी दूर होने से अनुपयोगी साबित हुआ। इसे देखते हुए ही गेट के पास अंडरब्रिज बनने से जावर के लोगों को आवागमन में आसानी होगी।

गिरफ्तार रेलकर्मियों को जल्द रिहा नहीं किया तो हड़ताल करेंगे

कर्मचारियों ने कहा 16 सितंबर तक कर्मचारियों को नहीं छोड़ा तो गुरुवार से तलवड़िया स्टेशन क्षेत्र में हड़ताल होगी जावर | बीड़ चौकी क्षेत्र में जुआ पकड़ने के दौरान पुलिस कर्मियों के साथ हुई मारपीट के मामले में गिरफ्तार रेल कर्मियों के परिजन और कर्मचारी अब पुलिस के खिलाफ मैदान में उतर आए हैं। उन्होंने गिरफ्तार कर्मियों को जल्द रिहा नहीं करने पर हड़ताल करने की चेतावनी दी है। परिजनों ने बुधवार को तलवड़िया स्टेशन पर अंडरब्रिज की एनओसी के लिए पहुंचे एसडीएम संजीव केशव पांडे को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि 12 सितंबर को रेलवे कर्मचारी अॉन ड्यूटी थे। दोपहर 2.30 बजे बीड़ रेलवे ब्राउंडी में कार्य करने के दौरान पानी पीने के लिए एकत्रित हुए थे। बीड़ चौकी के आरक्षक उन्हें ड्यूटी के दौरान ले गए। जो कि नियम के खिलाफ है। कर्मचारियों ने कहा यदि 16 सितंबर तक कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाता है तो गुरुवार से तलवड़िया स्टेशन क्षेत्र में हड़ताल की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें