पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेड पार्किंग:2 घंटे तक कार का 20 व बाइक का 10 रुपए शुल्क

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दधीचि पार्क के चारों ओर लोहे के पाइप लगाए जाएंगे, 15 दिन में शुरू होगी व्यवस्था

सिनेमा चौक पर दधीचि पार्क अब 15 दिन में व्यवस्थित रूप से वाहन पार्किंग स्थल बन जाएगा। इस पार्किंग में दो घंटे तक चार पहिया वाहन के 20 रुपए और दोपहिया वाहन के लिए 10 रुपए शुल्क लगेगा। दो घंटे से अधिक समय होने पर यह शुल्क दोगुना हो जाएगा। इसके लिए जल्द ही निविदा जारी की जाएगी। साथ ही पार्किंग स्थल के चारों ओर लोहे के पाइप लगाकर व्यवस्थित पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। इसमें दो गेट रहेंगे। स्टेशन रोड वाले गेट से वाहन पार्किंग स्थल में प्रवेश करेंगे और त्रियुग टॉकिज वाले क्षेत्र से बाहर निकल सकेंगे।
इधर फल, चाट के ठेले हटाए जाने के बाद खाली हुआ स्थान : निगम द्वारा सिनेमा चौक से फल, ज्यूस और चाट के ठेले हटा दिए हैं। इन्हें व्यवस्थित ढंग से ओवर ब्रिज के पास विस्थापित कर दिया है। हालांकि गुरुवार को जिस स्थान पर पार्किंग स्थल बनाना है, उसके आसपास कुछ लोगों ने नारियल पानी और अन्य वस्तुओं के ठेले खड़े कर दिए।
हॉकर्स जोन में दुकानों के सामने खींची जाएगी पीली लाइन : ओवर ब्रिज के पास बनाए गए हॉकर्स जोन में दुकानों के सामने पीली लाइन खींची जाएगी। इसके लिए कलेक्टर ने निगम अफसरों को निर्देश दिए हैं ताकि हॉकर्स जोन में खरीदी के लिए आने वाले लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

व्यवस्थित कराएंगे स्थल
^दधीचि पार्किंग स्थल को व्यवस्थित कराया जाएगा। यहां अधिक संख्या में वाहन खड़े हो सके इसके लिए व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं।
-हिमांशु भट्‌ट, आयुक्त, नगर निगम
जारी करेंगे निविदा
^पेड पार्किंग स्थल संचालित करने के लिए तैयारी हो गई है। इसके लिए निविदा जारी करेंगे। दो घंटे पार्किंग करने पर चार पहिया के 20 और दोपहिया वाहन का 10 रुपए शुल्क लगेगा।
-दिनेश मिश्रा, उपायुक्त, नगर निगम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें