मुख्यमंत्री को सुझाव:खंडवा के लिए रेल लाइन व हवाई पट्‌टी का ऑक्सीजन सप्लाई में करें उपयोग

खंडवा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों ने सीएम चौहान को इंदौर के पीथमपुर से ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर की रिफिलिंग में 8 से 10 घंटे का समय लगने की भी जानकारी दी।(प्रतिकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
अधिकारियों ने सीएम चौहान को इंदौर के पीथमपुर से ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर की रिफिलिंग में 8 से 10 घंटे का समय लगने की भी जानकारी दी।(प्रतिकात्मक फोटो)
  • खंडवा से जाने वाले जंबो सिलेंडर की इंदौर के पीथमपुर में हो रही रीफिलिंग

कोरोना के दौर में मेडिकल ऑक्सीजन गैस की कमी से जिला जूझ रहा है। जोड़तोड़ कर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में ऑक्सीजन गैस की सप्लाई की जा रही है। इधर, कोरोना की रोकथाम व इलाज के उपायों की सीएम शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंस से समीक्षा की। कलेक्टोरेट कार्यालय में बैठकर जनप्रतिनिधि व अधिकारी इस समीक्षा में ऑनलाइन शामिल हुए।

जनप्रतिनिधियों ने कहा कि खंडवा रेलवे लाइन व हवाई पट्‌टी से जुड़ा हुआ है। जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए रेलवे व हवाई पट्‌टी का उपयोग किया जा सकता है। वहीं अधिकारियों ने सीएम चौहान को इंदौर के पीथमपुर से ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर की रिफिलिंग में 8 से 10 घंटे का समय लगने की भी जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा 40 सिलेंडर लेकर एक बार में एक वाहन पीथमपुर जाता है। खंडवा से पीथपुर आने व जाने में ही 8 घंटे का वक्त लगता है। यदि दो घंटे में रिफिलिंग हो जाए तो यह समय 10 घंटे का हो जाता है।

खबरें और भी हैं...