कुत्ते को इंजेक्शन लगाते ब्लड निकला, FIR:खंडवा में वेटनरी डॉक्टर को डॉग मालिक ने दी थी जान से मारने की धमकी

खंडवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पामेलियन ब्रीड डॉग। (प्रतीकात्मक फोटो) - Dainik Bhaskar
पामेलियन ब्रीड डॉग। (प्रतीकात्मक फोटो)

बीमार कुत्ते को इंजेक्शन लगाते समय ब्लड निकला तो मालिक ने वेटनरी डॉक्टर से बदसलूकी कर जान से मारने की धमकी तक दे डाली। इसके बाद डॉक्टर ने पुलिस थाने से लेकर सीएम हेल्पलाइन और पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। थाना कोतवाली पुलिस ने डॉक्टर की शिकायत पर चार दिन बाद कुत्ते के मालिक पर केस दर्ज किया गया।

मामला, खंडवा के अवस्थी चौक स्थित शासकीय पशु चिकित्सालय का है। 21 जनवरी को शारदा नाम की महिला अपने पामेलियन ब्रीड के कुत्ते का इलाज कराने गई थीं। जहां डॉक्टर मो. जाकिर कुरैशी ने कुत्ते को इंजेक्शन लगाया था। इंजेक्शन लगने पर खून निकला तो दीपक राठौर नाम के युवक ने अस्पताल पहुंचकर स्टॉफ को गालियां देकर धमकाया और फिर उसने फोन पर डॉक्टर जाकिर को भी धमकी दी थी। धमकाते हुए कहा था कि जितने अस्पताल नहीं, उतने तो मेरे पर केस चल रहे हैं। तुमको मेरे खिलाफ जहां रिपोर्ट करना है, वहां कर दो। पुलिस ने डॉक्टर से बदसलूकी करने और धमकी देने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। इसके पहले कोतवाली में दोनों पक्षों का समझौता कराने की कोशिश की गई थी।

धमकी दी, इसलिए डाॅक्टरो ने एसपी को दिया था ज्ञापन

बदसलूकी होने और धमकी मिलने के बाद डॉक्टर नवीन तिवारी के साथ वत्सला विहार निवासी डॉक्टर मो. जाकिर कुरैशी कोतवाली में आवेदन देने गए थे। उन्होंने यहां कार्रवाई की मांग की थी। जब पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो डॉक्टर और स्टॉफ 23 जनवरी को एसपी विवेकसिंह से मिलने गए। जहां डीएसपी हेडक्वार्टर अनिलसिंह चौहान को ज्ञापन देते हुए दीपक राठौर के खिलाफ एफआईआर की मांग की थी।

आरोपी ने डॉक्टर की सीएम हेल्पलाइन पर कर दी शिकायत

मामले में जब डॉक्टर रिपोर्ट कराने कोतवाली गए तो धमकाने वाले युवक ने सीएम हेल्पलाइन में डॉक्टर की लापरवाही की शिकायत दर्ज करा दी। इसके बाद मामले में राजनैतिक अड़ंगा लगा रहा। एसपी ऑफिस में डॉक्टरों की शिकायत के बाद मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। दोनों को सामने बैठाकर सुलह कराने की कोशिश की। लेकिन डॉक्टर कुरैशी अपनी बात पर अड़े रहे और फिर उनकी ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई। पुलिस ने भवानी माता वार्ड निवासी दीपक राठौर के खिलाफ धारा 294, 506 के तहत केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...