पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उम्मीद:1 जून से 2 जून की रोटी कमाने का इंतजार

खंडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काउंटर पर जमी धूल, दुकान में मकड़जाल, व्यापारियों को लॉकडाउन खुलने की उम्मीद

लॉकडाउन-4.0 खत्म होने में सिर्फ 2 दिन बचे हैं। हर किसी की नजर 1 जून से मिलने वाली सुविधाओं पर हैं। 25 मार्च से लगे लाॅकडाउन के कारण 66 दिनों से घरों में कैद लोग बाहर झांककर आजादी ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं तो दुकानदार भी 1 जून से दो जून की रोटी के इंतजाम का इंतजार कर रहा है। इतने दिनों से दुकानें नहीं खुलने के कारण व्यापारियों को चूहों द्वारा पहुंचाए गए नुकसान की भी चिंता सता रही है।  इधर लॉकडाउन खुलने से पहले ही बाजार में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। सड़कों पर दो दिनों से लोगों की चहल-पहल बढ़ गई है। आने वाले समय में व्यापार को लेकर अनिश्चितता के बीच व्यापारियों को काउंटर पर जमी धूल और दुकानों में लगे मकड़जाल और चूहों की चिंता सता रही है। शुक्रवार सुबह एक कपड़ा व्यापारी ने दुकान खोली तो हर जगह धूल जमी हुई मिली। शोकेस के बाहर भी इतनी अधिक धूल दिखी कि भीतर टंगे कपड़े सही ढंग से दिखाई नहीं दिए। ऐसी ही स्थिति अमूमन शहर की सभी बंद दुकानों की है। इसके बावजूद किसी भी व्यवसायी ने दुकान नहीं खोली। 

ऐसे बढ़ता गया लॉकडाउन 

21 मार्च : जनता कर्फ्यू  पहला चरण : 25 मार्च से 14 अप्रैल  दूसरा चरण : 15 अप्रैल से 3 मई  तीसरा चरण : 4 मई से 17 मई  चौथा चरण : 18 से 31 मई  पांचवां चरण : ?

शहर में दुकानों की स्थिति

200 से अधिक शहर में कपड़ा दुकानें

100 से अधिक कटलरी की दुकानें  कपड़ा और कटलरी की अधिकांश दुकानें बांबे बाजार में है। जबकि जलेबी चौक क्षेत्र में हार्डवेयर की अधिकांश दुकानें हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser