• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Water Did Not Come In The Taps Even On The Third Day Due To The Bursting Of The Pipeline, There Was Resentment Among The People Against The Vishwa Nigam; Congress Made An Issue In The By election

फिर गहराया नर्मदा जलसंकट:तीसरे दिन भी नलों में नहीं आया पानी, निगम के खिलाफ लोगों में आक्रोश; उपचुनाव में कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

खंडवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खंडवा में भ्रष्टाचार और निजीकरण की भेंट चढ़ चुकी नर्मदा जल योजना से जनता त्रस्त है। पाइप लाइन फूटने से एक बार फिर शहर में जलसंकट गहरा गया है। निगम टैंकरों से पानी सप्लाई में लगा है तो लोगों में विश्वा कंपनी को लेकर नाराजगी है। एक बार पाइपलाइन फूटती है तो तीसरे-चौथे दिन सुधर पाती है। इधर, लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भी नर्मदा जलसंकट को मुद्दा बना रखा है।

बुधवार को नर्मदा जल की पाइपलाइन ग्राम चारखेड़ा के यहां फूट गई। लेकिन लीकेज गुरुवार दोपहर तक सुधर पाया। हालात यह है कि, शुक्रवार सुबह तक आधे शहर में भी पानी नहीं बंट सका। लालचौकी, पडावा क्षेत्र के लोग दो दिन से हनुमान मंदिर के यहां पानी ले जा रहे है। कई रसूखदारों के घरों तक निगम ने टैंकर भी भिजवा दिए। इधर, तिलक नगर, विजय नगर, गायत्री कॉलोनी, आदर्श नगर और लालचौकी क्षेत्र के लोग नार्मदीय धर्मशाला के पास स्थित बोरिंग से पानी लेने पहुंचे।

200 करोड़ रुपए की थी नर्मदा जल योजना

नर्मदा जल योजना में डीपीआर बदलकर लोहे की बजाय पीवीसी पाइप डाले गए है। करीब 200 करोड़ रुपए की योजना में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस ने कई बार चुनावों में मुद्दा बनाती तो शिकायतें भी करती। लोगों में भी तत्कालीन निगम सरकार के प्रति आक्रोश है। तत्कालीन महापौर भावना विजय शाह के कार्यकाल में योजना स्वीकृत हुई थी तथा महापौर सुभाष कोठारी के शुरुआती कार्यकाल में पूरी हुई।

उपचुनाव में कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

खंडवा लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने नर्मदाजल योजना को शहरी और स्थानीय मुद्दा बना लिया है। शहर के वार्डों और मोहल्लों में चुनाव प्रचार के दौरान युवक कांग्रेस इसे जोर-शोर से उठा रही है। लोगों में भी काफी आक्रोश है। क्योंकि, पूरे शहर में जलापूर्ति सिर्फ नर्मदा जल पर ही टिकी हुई है। बार-बार पाइपलाइन फूटना तो कभी इंटकवेल और अन्य तकनीकी समस्याएं आने के कारण सप्लाई प्रभावित होती है।

बार-बार फूटती रहती है पाइपलाइन।
बार-बार फूटती रहती है पाइपलाइन।