पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Water Has Not Been Distributed In Many Areas Of The City For Three Days, Crowds Of People On Wells And Tubewells

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेयजल:तीन दिन से शहर के कई क्षेत्रों में नहीं बंटा पानी, कुएं-ट्यूबवेल पर लगी लोगों की भीड़

खंडवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुधार के बाद रात में मछोंड़ी के पास नर्मदा की पाइप लाइन फूटने से हुई समस्या

शहर के 11 से ज्यादा क्षेत्रों के रहवासी तीन दिन से जलसंकट का सामना कर रहे हैं। मंगलवार सुबह से लेकर रात तक रहवासी पानी के लिएपरेशान होते नजर आए। कोई कुएं पर पहुंचा तो कोई ट्यूबवेल से पानी लाया। सोमवार रात फिर से मछोंडी के पास नर्मदा याेजना की पाइप लाइन फूटने के कारण यह समस्या बन गई। जबकि एक दिन पहले ही चारखेड़ा और आशापुर के पास विश्वा कंपनी ने पाइप लाइन सुधारी थी। पानी की समस्या होने पर निगम ने कुछ क्षेत्रों में टैंकर से भी पानी पहुंचाया। वहीं मध्य क्षेत्र में सुक्ता जलप्रदाय योजना से कम प्रेशर से पानी बांटा। मंगलवार रात में चारखेड़ा फिल्टर प्लांट से शहर में पानी आया। इससे रात में टंकियां भरी जाएंगी। इसके बाद बुधवार से शहर में सामान्य रूप से पानी सप्लाई हो सकेगा।

पानी नहीं मिलने से इन क्षेत्रों में हुई अधिक समस्या
सिंधी कॉलोनी, खानशाहवली, गुलमोहर कॉलोनी, घासपुरा, सलूजा कॉलोनी, गुलमोहर कॉलोनी, भगतसिंह, रविंद्र नगर, दादाजी वार्ड, संजय नगर, पदम कुंड वार्ड सहित अन्य क्षेत्रों में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा।
टंकियां भरने पर कल करेंगे सप्लाई
^शहर के मध्य क्षेत्र में सुक्ता प्लांट से कम प्रेशर से पानी बांटा है। रात में नर्मदा योजना का पानी आने पर टंकियां भरने की स्थिति में कल सप्लाई करेंगे।
हिमांशु भट्‌ट, आयुक्त, नगर निगम

गर्मी आने से पहले हैंडपंप सूखे गांव की महिलाओं ने मांगा पानी

खंडवा | साहब.. हमारे गांव में 204 परिवार हैं और जनसंख्या 1100 की है। कनेक्शन कटने से नल जल योजना से पानी नहीं मिल पा रहा। पांच हैंडपंपों से गांव के लोग पानी भरते थे वे भी सूख रहे हैं। गांव के लोग पानी को तरस रहे हैं पानी की व्यवस्था कराएं। मंगलवार को कलेक्टोरेट में हुई जनसुनवाई में तिरंदाजपुर की दो दर्जन से अधिक महिलाएं पहुंची और गांव में पानी की किल्लत को दूर करने का निवेदन कलेक्टर से किया। जनसुनवाई में नांदखेडा रैयत के राजेन्द्र ने कलेक्टर से गांव में अनधिकृत रूप से संचालित स्टोन क्रेशर मशीन की शिकायत की, जिस पर उन्होंने तहसीलदार को मामले की जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए। ग्राम दिगवाड़ा छैगांवमाखन निवासी पूनाबाई ने संबल योजना का लाभ नहीं देने पर जनपद पंचायत के लिपिक की शिकायत की जिस पर कलेक्टर ने जनपद सीईओ को प्रकरण की जांच कर दोषी पाए जाने पर लिपिक के खिलाफ कार्यवाही करने को कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें