परेशानी / 50 एकड़ में गेहूं भंडारण बन गया आफत चोरी रोकने के लिए 15 चौकीदार लगाए

X

  • ओपन कैप में उज्जैन, देवास जिले का 32 हजार मीट्रिक टन गेहूं रखा है

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

खंडवा. 50 एकड़ में गेहूं का भंडारण अब अफसरों के लिए आफत बन गया है। गेहूं चोरी ना हो जाए इसलिए विपणन संघ ने इसकी सुरक्षा के लिए 15 चौकीदार लगाए हैं, लेकिन चोरों को रोकना उनके लिए भी चुनौती बन गया है। चोर रात होेते ही पथराव कर रहे हैं। चोरों को रोकने के लिए अब पुलिस और अफसर भी रात को ड्यूटी कर रहे हैं।
नागचून स्थित ओपन कैप में रखा उज्जैन व देवास जिले का 32 हजार मीट्रिक टन गेहूं सुरक्षित नहीं है। यहां तार फेंसिंग ना होने से हर रात चाेर चोरी का प्रयास कर रहे हैं। जिला विपणन संघ ने यहां दिन में 10 व रात के समय 5 चौकीदार अनाज की सुरक्षा में लगाए हैं। रात होते ही बदमाश ऊंचे टीले से चौकीदारों पर पथराव कर रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पिछले चार पांच दिनों से विभाग के अफसर और मोघट पुलिस देर रात यहां के चक्कर लगाने पहुंच रही है। इधर ओपन कैप का कुछ गेहूं पहले से ही गीला होकर बदबू मार रहा है।

तार फेंसिंग और प्रकाश व्यवस्था की जाएगी 
ओपन कैप प्रभारी एके मिश्रा ने बताया अनाज की सुरक्षा के लिए चारों ओर प्रकाश की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही बाउंड्रीवाल के लिए तार फेंसिंग की जाएगी। अनाज में कीड़े ना लगे इसलिए चारों ओर सल्फास की दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। रात होते ही यहां पुलिस गश्त वाहन व विपणन संघ के अफसर भी एक बार निरीक्षण करने जा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना