• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • When Gandhwa Farmers Stopped Indore MP, BJP Called It A Conspiracy; People Said: If So, Then 84 Villages Will Support In Protest

‘षडयंत्र’ ने बढ़ाया सरकार का विरोध:गांधवा के किसानों ने इंदौर सांसद को रोका तो BJP ने षडयंत्र बताया; लोग बोले : 84 गांव का लोग होण छै, पाणी होणु तो होणु

खंडवाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चुनाव प्रचार पर गए इंदौर सांसद को गांधवा के लोगों ने खटिया पर बिठाकर कह दिया कि, चुनाव जाय धाड़ म, हम ख पाणी होणु तो होणु। - Dainik Bhaskar
चुनाव प्रचार पर गए इंदौर सांसद को गांधवा के लोगों ने खटिया पर बिठाकर कह दिया कि, चुनाव जाय धाड़ म, हम ख पाणी होणु तो होणु।

नहर, सिंचाई की मांग कर रहे पंधाना विधानसभा के किसानों ने चुनाव प्रचार करने गए इंदौर सांसद को गांव में घुसने नहीं दिया। दूसरे दिन, BJP ने उपचुनाव के मद्देनजर किसानों के विरोध को षंडयंत्र बता दिया। षडयंत्र करार देने पर नाराज किसान अब सिंचाई योजना से जुड़े 84 गांवों का समर्थन लेंगे। किसानों का कहना है कि, अब BJP की मंशा पूरी करके रहेंगे।

पंधाना व खंडवा विधानसभा क्षेत्र के 84 गांवों की जमीन को सिंचित करने वाली उद्वहन योजना को लेकर 3 साल से किसान आंदोलन कर रहे हैं। पिछले 6 माह से योजना स्वीकृत कराने के लिए किसानों ने मुहिम को और तेज किया। खंडवा में ट्रैक्टर रैली भी निकाली, बावजूद खंडवा सिंचाई योजना लंबित है। मंगलवार को चुनाव प्रचार गए इंदौर सांसद शंकर लालवानी से विरोध कर रहे किसानों ने कहा, आप बागली के हाटपिपलिया की तरह अनुशंसा पत्र हमें दिला दें। हम आपको गांव में घुसने देंगे।

- किसानों का विरोध था, BJP ने षडयंत्र बता दिया

गांधवा के किसान अखिलेश पटेल का कहना है कि, किसानों 3 सालों से लगातार सिंचाई योजना की मांग रहे है। जब विरोध करते है तो MLA राम दांगोरे हर बार मुख्यमंत्री से भोपाल में हुई मुलाकात का फोटो दिखा देते है। मंगलवार को किसानों ने गांव में चुनाव प्रचार का विरोध किया तो BJP ने इसे षडयंत्र बता दिया। अब दूसरे गांवों के किसान भी समर्थन दे रहे है, ऐसे कुल 84 गांव है।

- संसदीय क्षेत्र का सेंटर प्वाइंट है पंधाना विधानसभा

सरकार के विरोध में उतरे पंधाना विधानसभा क्षेत्र के लोग MLA राम दांगोरे को लेकर भी नाखुश है। उन्होंने बीते विधानसभा और लोकसभा चुनाव में काफी घोषणाएं और वादे किए थे, जिन्हें भूल गए। यहां तक की सांसद आदर्श ग्राम आरुद के लोग भी विकास से वंचित है। बता दें कि, पंधाना विधानसभा खंडवा संसदीय क्षेत्र के सेंटर प्वाइंट में है।

खबरें और भी हैं...