पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठेकेदार ने बोर खनन कराया:हेडई ग्राम की महिलाएं खेत के कुएं से पानी लाने पर मजबूर

खंडवा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुनासा विकासखंड की ग्राम पंचायत गुलगांव रैयत अंतर्गत ग्राम हेडई हरिजन बस्ती की महिलाएं लंबे समय से पेयजल की समस्या से जूझ रही हैं। पानी के लिए खेत में जाना पड़ रहा है। ग्राम के दुलीचंद कोगे ने बताया गांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 41 लाख रुपए की लागत से नल जल योजना का कार्य चल रहा है, लेकिन ठेकेदार द्वारा बोर खनन कराने के बावजूद अभी तक मोटर व पाइप नहीं डाले। इस कारण ग्रामीण महिलाएं पानी समस्या से जूझ रही हैं।

करीब 20 दिन पूर्व भी समस्या से पीएचई विभाग को अवगत कराया था, अब ग्राम हैडई की महिलाएं सोमवार को विधायक नारायण पटेल से भेंट कर समस्या से अवगत कराएंगी। इस संबंध में पीएचई के उपयंत्री रवींद्र भोले ने बताया नल जल योजना तहत ठेकेदार द्वारा बोर खनन करा दिया है। उसमें 10 एचपी की मोटर डाली जाएगी। फिलहाल पानी की समस्या है तो एक हॉर्स पावर की मोटर जल्द डलवाई जाएगी, ताकि पानी की समस्या का निराकरण हो सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें