पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घोटाले का अंदेशा:युकां ने आयुक्त को दी चेतावनी- व्यवस्था नहीं सुधरी तो करेंगे घेराव

खंडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आक्रोश }युकां अध्यक्ष बोले- डामरीकरण का टेंडर 43 लाख का, 5 लाख में हो जाएगा पेंचवर्क

डामरीकरण के लिए टेंडर करने के बावजूद डीईओ ऑफिस से आम्रकुंज और मां नवचंडी मंदिर गेट तक पेंचवर्क के विरोध में युवक कांग्रेस ने निगम आयुक्त हिमांशु भट्‌ट को ज्ञापन दिया। इस अवसर पर युवक कांग्रेस अध्यक्ष अंकित पाठक ने कहा कि 43 लाख से अधिक का टेंडर डामरीकरण का है। पांच लाख रुपए में पेंचवर्क हो जाएगा। जिन वार्डों के लिए टेंडर किए हैं, वह काम तय समय में काम होना है। उसके पहले पेंचवर्क किया जाने बड़ा घोटाला होने का अंदेशा है। इसी तरह 38 लाख रुपए लागत से अन्य सड़कों का डामरीकरण करने के टेंडर भी किए हैं। अच्छी सड़कों को खोदकर पेंचवर्क किया जा रहा है। वहीं जिन क्षेत्रों में सड़कों पर बड़े-बड़े गड्‌ढे हैं, पेंचवर्क की जरुरत है। वहां पेंचवर्क किया जा रहा है न ही डामरीकरण के टेंडर किए। कुछ दिनों में सड़क बननी ही है तो पेंचवर्क अलग से कराने की क्या जरुरत। इसी तरह सुभाष नगर में एकता कॉलोनी में सड़क और नाली नहीं है। जहां पहले से सड़क बनी हुई है, वहां उपर सड़क बनाने से कोई मतलब नहीं है। दो-तीन दिन में व्यवस्था सुधारते हैं तो ठीक है, नहीं तो घेराव कर सड़कों पर हल्ला बाेलेंगे।

आयुक्त बोले- पेंचवर्क का अलग है काम, डामरीकरण ऊपर होगा
इस दाैरान युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आयुक्त हिमांशु भट्‌ट ने कहा कि पेंचवर्क का काम अलग है। इसके उपर जो काम होगा वह अलग है। डामरीकरण के समय फिलिंग में दिक्कत होगी। एक लेवल से काम होगा। डामरीकरण के साथ पेंचवर्क करने से फर्जीवाड़ा हो जाता है। पेंचवर्क का पेमेंट डामरीकरण करने वाले को नहीं किया जाएगा। वास्तव में सरकार से फंड तो आया नहीं है। जो पैसा आया उसको बाउंड कर दिया कि इसे आप पेयजल में खर्च कर सकते हो।

इधर पूर्व पार्षद बोलीं 3 माह पहले दिया वर्क आर्डर, नहीं हुआ काम
बुधवार दोपहर घासपुरा क्षेत्र में सड़क नहीं बनने की शिकायत पूर्व पार्षद नूरजहां बी ने आयुक्त से की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कई बार आपसे निवेदन कर चुकी हूं। गलियों में गंदगी बह रही है। सुबह आपने ही देखा है सफाई तक नहीं हो रही है। सड़क बनाने के लिए तीन महिने पहले वर्क आर्डर किए जा चुके हैं लेकिन ठेकेदार काम नहीं कर रहे हैं।
आनंद नगर क्षेत्र के लिए टेंडर हो चुके लेकिन नहीं हुआ काम
आयुक्त की बात सुनकर युकां कार्यकर्ताओं ने कहा कि आनंद नगर के लिए कई बार आवेदन दे चुके हैं। निगम से टेंडर हो चुके हैं। ठेकेदार नपती भी कर चुका है। 365 फीट सड़क का निर्माण होना है यहां पुलिया निर्माण कर काम अधूरा छोड़ दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser