पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा:40 फीसदी भरा झांझर तालाब, खुला पड़ा मेंटेनेंस चेम्बर, 25 फीट नीचे 15 फीट पानी, हादसे का अंदेशा

निंबोला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल प्री-मानसून और निसर्ग तूफान के असर से हुई बारिश के बाद मई से अब तक झांझर तालाब 40 प्रतिशत तक भर चुका है। यहां चारों तरफ हरियाली भी छा गई है। इस कारण यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पिकनिक मनाने और सैर-सपाटे के लिए पहुंच रहे हैं। हर रविवार और बुधवार को तो यहां कई लोग परिवार सहित आते हैं लेकिन सुरक्षा को लेकर यहां जल संसाधन विभाग लापरवाही बरत रहा है। तालाब का मेंटेनेंस चेम्बर खुला पड़ा है। इसकी गहराई करीब 25 फीट है। इसके नीचे 15 फीट तक पानी भरा है। ऐसे में यहां हर समय हादसे का अंदेशा रहता है।

क्षेत्रवासियों ने बताया झांझर तालाब पर बुरहानपुर और नेपानगर सहित आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। इनमें महिलाएं और बच्चे भी होते हैं। तालाब के आसपास घूमने के दौरान पर्यटक इसके मेंटेनेंस चेम्बर के पास भी पहुंचते हैं। बच्चों सहित कई लोग उत्सुकता से चेम्बर में झांकते भी हैं। ऐसे में उनके गहरे चेम्बर में गिरने का अंदेशा रहता है। चार साल से चेम्बर पर गेट नहीं है। ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है। अवैध रूप से तालाब से मछली पकड़ने वाले भी चेम्बर के पास पहुंचते हैं। ऐसे में हर समय खतरा बना रहता है। विभाग को जल्द गेट लगाकर चेम्बर बंद करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें