समाजसेवी और किसान ही कर रहे सुधार:किसान ने 7 ट्रॉली से 4 किमी में भरे हाईवे के 100 गड्ढे

निंबोलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसान ने 4 किमी क्षेत्र में 100 गड्ढों को भरावाया। - Dainik Bhaskar
किसान ने 4 किमी क्षेत्र में 100 गड्ढों को भरावाया।

इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर गड्ढों में वाहन फंसने के साथ इनमें टूट-फूट भी हो रही है लेकिन इस ओर कोई भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहा है। बुधवार को निंबोला के किसान व समाजसेवी मदन चौधरी ने स्वयं के खर्च पर 7 ट्रॉली खरवा व मिट्टी से निंबोला-झिरी के बीच 4 किमी के क्षेत्र में 100 गड्ढों का भराव कराया।

हाईवे पर निंबोला की दूधमली नदी पुलिया पर सोमवार रात 2 फीट गहरे गड्ढे में मिनी ट्रक फंस गया था। इससे हाईवे पर 3 घंटे जाम लगा रहा। पुलिया के दोनों और आधी रात तक हजारों वाहन फंसे रहे थे। मशक्कत के बाद जैक व पटिए लगाकर ट्रक निकाला था। क्षेत्रवासियों ने कहा चुनावी दौर में हाईवे से रोज कई नेता गुजर रहे हैं लेकिन रोड की बदहाली की ओर किसी का ध्यान नहीं है। रोड की जल्द मरम्मत कराई जाना चाहिए।

किसान व समाजसेवी ही कर रहे गड्ढों का भराव

इच्छापुर से कटी घाटी तक 55 किमी के हिस्से में 6 हजार छोटे-बड़े गड्ढे हैं। शासन-प्रशासन के इस ओर ध्यान नहीं देने से हर बार क्षेत्र के किसान व समाजसेवी ही गड्ढों का भराव कर रहे हैं। निंबोला के मदन चौधरी ने इससे पहले भी दो बार गड्ढों का भराव कराया। फतेहपुर पंचायत के पूर्व सरपंच रईपुरा निवासी सैयद भूरा पटेल ने गांव के पास हाईवे के गड्ढे भरवाए थे। दो माह पहले निंबोला सरपंच पप्पू पाटील ने भी रेलवे ओवरब्रिज व दूधमली नदी की पुलिया के गड्ढे भरवाए थे।

खबरें और भी हैं...