समाधान / ग्रामीणों ने टीआई को बताई समस्या, 1 घंटे में मिला राशन

Villagers told problem to TI, got ration in 1 hour
X
Villagers told problem to TI, got ration in 1 hour

  • निंबोला के कंटेनमेंट एरिया आंबेडकर नगर में लोग हो रहे परेशान

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 05:00 AM IST

निंबोला. निंबोला के आंबेडकर नगर में कोरोना पॉजिटिव महिला मिलने के बाद यहां कंटेनमेंट क्षेत्र बना दिया गया था। इसके बाद 23 दिन से लोग घरों में कैद हैं। प्रशासन द्वारा उन्हें पहले राशन मुहैया कराया गया था। लेकिन 23 दिन में यह खत्म हो गया। इसको लेकर लोगों ने बुधवार सुबह कंटेनमेंट एरिया में राउंड पर आईं निंबोला थाना प्रभारी रूबीना मिजवानी को समस्या बताई। इसके एक घंटे बाद ही लोगों को प्रशासन की ओर से राशन मुहैया करा दिया गया।
थाना प्रभारी रूबीना मिजवानी बुधवार सुबह 10.30 बजे कंटेनमेंट एरिया में राउंड पर थीं। क्षेत्र के लोगों ने उन्हें रोककर राशन नहीं मिलने की समस्या बताई। इस पर थाना प्रभारी ने आला अफसरों को अवगत कराया। इसके करीब एक घंटे बाद ही प्रशासन की ओर से यहां के रहवासियों को राशन मुहैया करा दिया गया। इसमें यहां के 63 मकानों में रहने वाले करीब 800 लोगों को एक किलो चावल, आधा किलो तुअर दाल, पाव भर तेल, मिर्च पाउडर और हल्दी सहित अन्य सामग्री दी गई। इसके बाद कुछ हद तक ही सही लोगों ने राहत की सांस ली। राशन वितरण के दौरान थाना प्रभारी रूबीना मिजवानी के साथ नेपानगर तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर भी मौजूद थे।
कंटेनमेंट मुक्त हो क्षेत्र
23 दिन से घरों में कैद 800 से ज्यादा लोगों ने अब क्षेत्र को कंटेनमेंट मुक्त किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा 23 दिन से घरों में बंद हैं। ऐसे में बहुत परेशानी झेलना पड़ रही है। जरूरी काम होने पर भी घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के दौरान राशन मिला था। इसके बाद हमारे द्वारा मांग की जाने पर 21 दिन बाद राशन दिया गया। ऐसे में परिवार का भरण-पोषण मुश्किल हो रहा है। क्षेत्र को जल्द कंटेनमेंट मुक्त किया जाना चाहिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना