मोरघड़ी राशन दुकान में कालाबाजारी:उपभोक्ताओं के अनाज को ऊंचे दामों पर बेचने की शिकायत, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी जांच के लिए पहुंचे मोरघड़ी

ओंकारेश्वर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुनासा जनपद के मोरघड़ी पंचायत की उचित मूल्य की दुकान पर अनाज की कालाबाजारी की शिकायत मिली। शिकायत के बाद पुनासा से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने जांच कर स्थानीय नागरिकों के बयान दर्ज किए। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने फोटो और वीडियो वायरल कर राशन दुकान संचालक की कालाबाजारी को सार्वजनिक किया।

गुरुवार को पुनासा से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने मौके पर उपभोक्ताओं के बयान दर्ज किए। पुनासा के आपूर्ति अधिकारी सुनील नागराज ने बताया कि मोरघड़ी के दुकान संचालक द्वारा उपभोक्ताओं का राशन ऊंचे दामों पर बेचने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद यहां पर आकर जांच की गई।

स्थानीय नागरिकों ने सेल्समैन के शराब पीने की शिकायत करने के साथ अभद्र व्यवहार करने की बात कही। इस बारे में जांच प्रतिवेदन तैयार कर जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी को भेजा जाएगा। वहीं नागरिकों ने सेल्समेन के व्यवहार सुधारने के साथ शराब पीकर नहीं आने की बात कही है।

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी नागराज ने बताया कि बुधवार को एक दोपहिया वाहन पर अनाज की बोरियां रखी हुई थी। वाहन चालक के बयान दर्ज किए जाएंगे। साथी सेल्समैन और अन्य ग्रामीणों के बयान दर्ज कर उनकी बातों को रिकॉर्ड में लिया जाएगा। जांच रिपोर्ट वरिष्ठ जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजकर यहां की स्थिति से अवगत करवाएंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...