मांग / हमें छत की किस्त दिलवा दो विधायकजी

Let us get the installment of the roof
X
Let us get the installment of the roof

  • प्रधानमंत्री आवास की राशि आने के बावजूद नहीं दे रही नगर परिषद

दैनिक भास्कर

May 21, 2020, 05:00 AM IST

पंधाना. नगर में सैकड़ों प्रधानमंत्री आवास हितग्राही हैं जिन्हें अगली किस्त नहीं दी जा रही है। नगर परिषद में राशि भी आ चुकी है। बारिश सिर पर है और छत का काम बाकी है। बारिश आ गई तो कहां जाएंगे। आप कलेक्टर का तबादला करा सकते हैं तो नगर परिषद से हमें अगली किस्त भी दिलवा दें ताकि बारिश से पहले आवास की छत तैयार करा सकें। 
नगर के प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों ने यह मांग पंधाना विधायक राम दांगोरे से की है। हितग्राही ताराचंद कुशवाह, अनोखीलाल महाजन, राधेश्याम कुशवाह, शंकर कुशवाह, किरण बाई ने बताया नगर पंचायत को करीब 15 दिन पहले अगली किश्त की राशि मिल चुकी है। अधिकारी जांच का हवाला देकर राशि खाते में नहीं डाल रहे हैं। तिरपाल, प्लास्टिक पन्नी लगाकर काम चलाना पड़ रहा है। नगर में 5 हजार से अधिक हितग्राही हैं जिनके आवास अधूरे पड़े हैं। नप अधिकारी ना जाने किस जांच के लिए छह माह से काम लटकाए हुए हैं। हितग्राहियों ने कहा मुख्यमंत्री आपकी सुनते हैं। आपके कहने पर शराब बंद करा दी। कलेक्टर-एसपी को भोपाल पहुंचा दिया। अब उनसे कहकर पीएम आवास की किस्त भी डलवा दीजिए। 
बालू रेत भी नहीं मिल रही, बाकी सामग्री भी महंगी
हितग्राहियों ने बताया लॉकडाउन के कारण हर सामग्री महंगी हो गई है। लोहा, सरिया, सीमेंट के भाव 10 से 20 फीसदी बढ़ गए हैं। बालू रेत तो मिल ही नहीं रही है। ऐसे में छत कैसे डलेगी इसकी चिंता सता रही है। 
तत्काल बात करता हूं
मैं तत्काल इस संबंध में सीएमओ से बात करता हूं। बालू रेत के विषय में भी जिला अफसरों से बात कर व्यवस्था कराई जाएगी। पीएम आवास जल्द पूरे कराए जाएंगे।
राम दांगोरे, विधायक पंधाना
50 लोगों को जांच के बाद किस्त दे रहे हैं
50-50 हितग्राहियों को जांच के बाद राशि उनके खाते में डाल रहे हैं। एक-दो दिन में 50 लोगों को राशि मिल जाएगी।
मंशाराम बड़ोले, सीएमओ नप पंधाना

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना