पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माण का काम शुरू:4 माह बाद मजदूर आने से शुरू हुआ नाली का निर्माण

पानसेमल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 15 में नाली का निर्माण कार्य जारी है। - Dainik Bhaskar
वार्ड 15 में नाली का निर्माण कार्य जारी है।

वार्ड 15 स्थित शिव टेकड़ी राेड पर 4 माह पहले नाली निर्माण के लिए खुदाई का काम शुरू हुआ था। कुछ दिन काम चलने के बाद ठेकेदार ने काम बंद कर दिया था। इससे पानी निकासी की परेशानी हो रही है। अप्रैल में कोराेना कर्फ्यू लगने से काम बंद हो गया था। अब फिर से ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू किया है। बारिश से पहले नाली बन जाने से लोगाें को जलजमाव की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। नाली निर्माण का कार्य लगभग 4 माह पूर्व शुरू हुआ था लेकिन बीच में ही निर्माण कार्य अधूरा छोड़ दिया गया था। इससे वहां के रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अधूरे निर्माण को लेकर जब ठेकेदार आकाश साटोटे से बात की गई तो उन्होंने बताया मजदूर नहीं मिलने से काम में देरी हो रही थी। कोरोना संक्रमण के कारण कोराेना कर्फ्यू में मजदूर आने से डर रहे थे। अब मजदूरों के आने से काम शुरू किया गया है।

5.30 लाख रुपए की लागत से 180 मीटर लंबी नाली का निर्माण कार्य किया जा रहा है। 20 दिनों में नाली निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा। बारिश से पहले काम पूरा होने पर जलजमाव की परेशानी नहीं होगी। स्थानीय लोगों ने कहा वार्ड की नालियों की सफाई नहीं होने से कचरा अटका है।

पानी निकासी के लिए नाली के पास गड्ढा बनाया गया था। सफाई नहीं होने से गड्‌ढा पानी से भर चूका है। ठहरे हुए पानी में मच्छर पनप रहे हैं। इससे लोगों के बीमार होने की आशंका बनी रहती है। नगर परिषद से जल्द साफ-सफाई कराने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...