पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khandwa
  • Pansemal
  • Power Company Running Campaign, Team Made 45 Cases Of Electricity Theft In Villages Including City, Also Collected Fine Of Rs 2.50 Lakh

बकाया बिलों की वसूली और बिजली चोरी रोकने:बिजली कंपनी चला रही अभियान, टीम ने नगर सहित गांवों में बिजली चोरी के बनाए 45 प्रकरण, 2.50 लाख रुपए जुर्माना भी वसूला

पानसेमल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर में दुकानों पर मीटरों की जांच करते बिजली कंपनी के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
नगर में दुकानों पर मीटरों की जांच करते बिजली कंपनी के कर्मचारी।

बिजली कंपनी नगर व आसपास के गांवाें में बिजली चोरी को रोकने व बकाया बिलों की वसूली के लिए अभियान चला रही है। कर्मचारियों ने मंगलवार को गांवों में जाकर बिजली चोरी के प्रकरण बनाकर जुर्माना वसूला। वहीं बकाया बिलों की वसूली की गई। बिल जमा नहीं करने वाले लोगों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की जा रही है।

वितरण केंद्र प्रभारी शिव प्रसाद पेंद्राम ने बताया मंगलवार को पानसेमल, जलगोल, आमदा, मोयदा, चिखल्दा व जुमापानी में घरेलू व गैर घरेलू बिजली कनेक्शनों की जांच की। 45 उपभोक्ता बिजली की चोरी करते पकड़े गए है। इनसे 2.50 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया। सभी लोग मीटर की लाइन से कनेक्शन की लाइन हटाकर उसे सीधे एलटी लाइन से जोड़कर चला रहे थे। ऐसे में मीटर में रीडिंग दर्ज नहीं हो रही थी। मौके पर पंचनामा बनाकर सभी के खिलाफ विद्युत अधिनियम धारा 126, 135 व 136 के तहत प्रकरण बनाए गए। कार्रवाई में कनिष्ठ यंत्री सोपाल राजपूत, अनिल चौहान, जितेंद्र मकवाने, रजान जाधव, दीवान डावर, पंकज खेड़कर शामिल थे।

गणेशोत्सव के तहत रात के समय पंडालों में आकर्षक सजावट की गई है। रात में आरती के समय बिजली बंद होने से लोग परेशान हो रहे हैं। सोमवार रात 8.30 बजे से बिजली बंद हुई जो रात 10 बजे शुरू हुई। लोगों ने मोबाइल की रोशनी में आरती की। जनप्रतिनिधियों ने बिजली कंपनी से बार-बार बिजली की हो रही कटोत्री नहीं करने की शिकायत की है।

राशि जमा नहीं करने पर काट रहे कनेक्शन

बकायादारों से बिजली बिल जमा करवाने के लिए वसूली अभियान भी चलाया जा रहा है। टीम बकायदारों के पास जाकर बिल जमा करने का आग्रह कर रही है। बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटे जा रहे हैं। नगर में 213 उपभोक्ताओं से 3.57 लाख रुपए की वसूली की गई। अगस्त महीने की वसूली का लक्ष्य 80 लाख रुपए है। इसमें 10 सितंबर से सतत अभियान चलाया जा रहा है। 1206 उपभोक्ताओं से 14 लाख रुपए की वसूली की गई है। बकायादारों को बिल जमा नहीं करने पर 87 कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है। बिजली कंपनी ने लोगों से समय पर बिलों का भुगतान करने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...