पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:विरोध के बाद भी एक ही नाले पर 100-100 मीटर में बना दिए 3 चेकडैम

पटाजन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम पंचायत जामिया सरसरी का मामला, सरपंच बोले- मुझे नहीं पता

खालवा ब्लॉक की ग्राम पंचायत जामिया सरसरी में पंचायत ने एक ही नाले पर 100-100 मीटर की दूरी में चेकडैम बनवा दिए। किसानों का कहना है कि इससे हमारे खेतों में पानी घुसेगा। फसल बर्बाद हो जाएगी। वहीं सरपंच-सचिव ने इसकी जवाबदारी लेने से इंकार कर दिया। इससे पहले इसी जगह पर चौथे डैम निर्माण के समय मिट्टी निकालते समय हादसे में दो महिलाओं की मौत हो चुकी हैं। बावजूद इसके अफसर लगातार अनदेखी कर रहे हैं। 

किसान नागराज पिता कन्ना, मल्ला पिता दलाल ने बताया सरकारी नाला है वहां चेकडैम बनाए गए हैं। वहां पर मोड होने की वजह से अधिक बारिश होने के दौरान और जल भराव होगा, पानी खेतों में घुसेगा। हमारे विरोध के बाद भी सरपंच-सचिव और इंजीनियर ने आपत्ति को दरकिनार करते हुए रात में जेसीबी से गड्ढे खुदवा कर चैक डैम बनवा दिए।  जपं खालवा सीईओ  केके उके का कहना है एई को मौके पर भेजकर समस्या का हल कराने का प्रयास करूंगा। साथ ही मामले की जांच कराऊंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें