आयोजन / कोरोना सहित डेंगू, मलेरिया की भी होगी जांच

Dengue, including malaria, malaria will also be investigated
X
Dengue, including malaria, malaria will also be investigated

  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मैदानी अमले को दिया प्रशिक्षण

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पाटी. जिले में 1 जुलाई से किल कोरोना अभियान शुरू हो रहा है। इसको लेकर मैदानी अमले को ट्रेनिंग दी गई। इस दौरान उन्हें बताया कि कोरोना की जांच करने के साथ ही मलेरिया और डेंगू की भी जांच करनी होगी। मैदानी अमला लोगों के घर-घर जाकर सर्वे कर स्क्रीनिंग करेगा। सर्वे करने वाली टीम में एएनएम, आशा कार्यकर्ता, सुपरवाइजर सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहेंगे। 
डोर टू डोर सर्वे करने वाले अमले को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में तहसीलदार आशा परमार भी पहुंचीं। इन्होंने भी मैदानी अमले को समझाइश दी कि सर्वे के दौरान एक भी घर छूट न पाए। किल कोरोना प्रोग्राम के माध्यम से हम लोगों तक पहुंच पाएंगे और कॉविड के मरीजों का पता लगाकर कोरोना की चेन को तोड़ सकेंगे। इस दौरान बीएमओ डॉ. देवेंद्र वास्कले, बीपीएम अंबाराम बड़ोले, बीसीएम शिवराम वास्कले सहित मैदानी अमला मौजूद था। 
इधर... न्यायालय उठने तक की सजा और 1500 रुपए जुर्माना लगा
बड़वानी  में  न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी राजपुर निर्भय कुमार गरवा ने पारित अपने फैसले में अवैध रूप से शराब बेचने के आरोपी कमल पिता नत्थू जमरे निवासी बंधानपुरा चितावल को न्यायालय उठने तक की सजा व 1500 रुपए का जुर्माना लगाकर दंडित किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना