पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सभ्यता-समझदारी से ये गांव सुरक्षित:यहां मकानों के बीच दूरी इसलिए इन 4 गांवों में कोरोना का 1 भी केस नहीं

पुनासा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरकिया गांव की बसाहट में डिस्टेंस है। - Dainik Bhaskar
सिरकिया गांव की बसाहट में डिस्टेंस है।
  • सबसे संक्रमित गांव में हालात कैसे सुधरे व कुछ गांव तक क्यों नहीं पहुंचा कोरोना, पढ़िए...
  • बेशक कोरोना गांव में पहुंचा और लोगों को जद में भी लिया, लेकिन जिले के कुछ गांव ऐसे भी हैं जहां उनकी सभ्यता के कारण एक भी केस नहीं हैं, वहीं कुछ गांवों ने समझदारी दिखाकर स्वेच्छा से लॉकडाउन लगाया व कोरोना पर काबू पाया।

दीपक वर्मा |

तहसील के अंतर्गत मूंदी और आसपास में काेराेना संक्रमण तेजी से फैला। यहां बड़ी संख्या में पॉजिटव आए। जबकि वन ग्राम भेंटखेड़ा, सिरकिया, अंधारवाड़ी, टिटवास इन गांवों के लोग अभी कोरोना के प्रभाव से मुक्त है। इसके पीछे तर्क देते हुए पुनासा एसडीएम चंदर सिंह चौहान ने बताया मैंने अपने दौरे के दौरान इन गांव की बसाहट और लोगों के रहने का तरीका देखा है। जिसे देखकर लगता है कि यहां किसी भी तरह का संक्रमण नहीं फैल सकता।

ग्रामीण बोले- यहां कोई संक्रमित नहीं

लगभग 500 की आबादी वाले ग्राम सिरकिया के किसान रामनिवास भूसारे ने बताया हमारे गांव में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के सेक्टर सुपरवाइजर उमेद सिंह मंडलोई ने बताया भेंटखेड़ा में लगभग 200, अंधारवाड़ी में 230 और टिटवास में 270 की आबादी है।

नए ग्राहक देख खुद लगाया लॉकडाउन

पुनासा में बाहरी ग्राहक अचानक बढ़ गए। यह देख व्यापारियों ने तुरंत बैठक की और हर शनिवार-रविवार लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया। एसडीएम चंदरसिंह से मुलाकात की। उन्होंने भी सहमति दे दी। जरूरी सामान की आपूर्ति बाधित न हो इसलिए छोटी दुकानें जैसे किराना, फल सब्जी, आटा चक्की दवाई की दुकान को कुछ समय के लिए आधा शटर खुला रखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें