आवश्यक मांगों के लिए आवेदन:महू-सनावद ब्रॉडगेज परिवर्तन को रखा जाए पायलेट प्रोजेक्ट में, खंडवा से सनावद तक चलाएं मेमू ट्रेन

सनावद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेल मंत्री से चर्चा करते सांसद ज्ञानेश्वर पाटील। - Dainik Bhaskar
रेल मंत्री से चर्चा करते सांसद ज्ञानेश्वर पाटील।
  • क्षेत्र की रेल योजनाओं को लेकर रेल मंत्री से मिले खंडवा सांसद, ट्रेन शुरू होने के बताए कारण

खंडवा लोकसभा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली में मुलाकात की। खंडवा लोकसभा क्षेत्र की आवश्यक मांगों के लिए आवेदन दिया। सांसद ने खंडवा-इंदौर के बीच महू-सनावद रेल मार्ग के ब्रॉडगेज परिवर्तन को पायलेट प्रोजेक्ट पर प्राथमिकता से किए जाने। खंडवा से सनावद (ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग) के बीच मेमू यात्री ट्रेन जल्द से शुरू करने के लिए पत्र दिया।

सांसद ने रेल मंत्री से चर्चा कर संसदीय क्षेत्र की प्रमुखतम मांग खंडवा से इंदौर के बीच ब्रॉडगेज परिवर्तन हो जाने से क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। मथैला खंडवा से सनावद तक ब्रॉडगेज परिवर्तन पूर्ण हो चुका है। सनावद से महू के बचे हुए ब्रॉडगेज परिवर्तन रेल मार्ग को पायलेट प्रोजेक्ट में शामिल कर प्राथमिकता से कराने की मांग की। यह योजना पिछले पांच वर्षों से लंबित है। इस योजना के पूर्ण होने पर क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। साथ ही खंडवा से सनावद ब्रॉडगेज लाइन का निर्माण पूर्ण हो चुका है। सनावद से मात्र 15 किमी दूरी पर ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग है।

रेलवे स्टेशन से मात्र 20 मिनट की सड़क यात्रा कर पहुंचा जा सकता है। क्षेत्रवासियों, श्रद्धालुओं, विद्यार्थियों द्वारा नवनिर्मित ब्रॉडगेज लाइन पर यात्री ट्रेन चलाने की मांग की जा रही है। सांसद ने बताया इन योजनाओं को शीघ्रता से पूर्ण किए जाने की आवश्यकता है। क्षेत्र के विकास के लिए यह योजनाएं अति आवश्यक है। योजनाएं पूर्ण होने पर क्षेत्र में रोजगार और यातायात के लिए नए अवसर मिलेंगे। क्षेत्र की अन्य प्रांतों व व्यवसायिक नगरों से कनेक्टिविटी सुलभ होगी।

खबरें और भी हैं...