पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोराेना कर्फ्यू:प्रशासन निर्धारित समयावधि में खाद और बीज की दुकानें खोलने की दे अनुमति

सेंधवा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खाद और बीज विक्रेताओं ने की प्रशासन से मांग, कहा- खरगोन जिले में भी दी है छूट

खाद-बीज विक्रेताओं ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान निर्धारित समय के लिए दुकान खोलने की अनुमति देने की मांग की है। उधर, प्रशासन द्वारा तौल कांटे जब्त किए जाने पर फल-सब्जी विक्रेताओं ने नाराजगी जाहिर की। खाद-बीज विक्रेताओं ने कलेक्टर के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार प्रवीणसिंह चंगर को दिया।

इसके अनुसार कोरोना कर्फ्यू में खाद-बीज की दुकानें बंद हैं। इससे किसानों को समय पर खाद, बीज व कीटनाशक नहीं मिल पा रहे हैं। इससे फसल खराब होने से किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। वहीं आगामी खरीफ फसल के लिए किसान खेत तैयार कर खाद व बीज खरीदता है। खरगोन जिले में आवश्यक वस्तुओं के साथ ही खाद-बीज की दुकानें खोलने की भी छूट दी है।

इसे देखते हुए निर्धारित समयावधि में दुकानें खोलने की छूट दी जाए। इस दौरान कैलाश खंडेलवाल, कमल गुले, हितेश शेठ, दुर्गेश अग्रवाल, कमलेश गुले आदि मौजूद रहे। दूध, फल-सब्जी व किराना की होम डिलिवरी की छूट है। इसके लिए समय निर्धारित है। वहीं शहर में एक स्थान पर खड़े होकर फल-सब्जी बेचने वालों के तौलकांटे मंगलवार को जब्त किए गए।

इससे फल-सब्जी बेचने वाले नाराज हो गए। उन्होंने कहा घर लौटने के दौरान कार्रवाई की गई। तौलकांटे जब्त करने से अब फल-सब्जी कैसे बेचेंगे। कच्चा माल खराब हो जाएगा। इससे नुकसान होगा। किन्नर अन्नू बुआ भी फल सब्जी बेचने वालों के समर्थन में आई। अफसरों से कहा गरीबों को परेशान नहीं करें।

इस पर नायब तहसीलदार प्रवीणसिंह चंगर और प्रभारी सीएमओ कैलाश वैष्णव ने कहा कई बार हिदायत देने के बाद भी फल-सब्जी वाले एक जगह खड़े होकर व्यवसाय करते हैं। जबकि उन्हें घूमकर फल-सब्जी बेचना चाहिए। इसलिए कार्रवाई की गई। शाम को तौलकांटे लौटाने की बात कही।

जिंदगी हर कदम एक नई जंग है जीत जाएंगे हम...
शहर के स्वरांजलि ग्रुप ने शासकीय कोविड केयर सेंटर जामली में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों, उनके इलाज में लगे डॉक्टर व स्वस्थ्यकमियों व अन्य का गीत गाकर मनोरंजन किया। स्वरांजलि ग्रुप के सदस्य मंगलवार शाम 6 बजे जामली पहुंचे।

इस दौरान ग्रुप के प्रतीक भावसार, अनिल मांडगे, ओपी गंगे, नारायण जाधव, अजय चौहान आदि ने जिंदगी हर कदम एक नई जंग है जीत जाएंगे हम..., जिंदगी आ रहा हूं मैं..., रुक जाना नहीं तू कहीं हार के...फिल्मी गीत गाए। कोरोना से पीड़ित मरीजों, स्वास्थ्यकमियों और व्यवस्थाओं के लिए तैनात विभिन्न विभागों के अफसरों का मनोरंजन किया। साथ ही मरीजों का हैंसला भी बढ़ाया।

इस एसडीएम तपस्या परिहार, बीएमओ डॉ. ओएस कनेल, प्रभारी सीएमओ कैलाश वैष्णव, बीईओ लोकेंद्र सोहनी, मानव सेवा समिति के नीलेश जैन, हितेश शेठ, रमेश पाल आदि मौजूद थे। देश में पिछले साल अस्पतालों से कुछ ऐसी तस्वीरें आई थी जहां अस्पताल के डॉक्टर और नर्स संक्रमित मरीजों का मनोरंजन करते दिख रहे थे। अस्पतालों के अलावा कोविड सेंटर में भी ऐसे नजारे दिखे थे जहां महामारी के डर को दूर करने के लिए गीत व नृत्य का कार्यक्रम किया जा रहा था।

इस साल कोरोना की दूसरी लहर में भी प्रदेश में कई जगह स्वास्थ्यकर्मी व अन्य लोग कोरोना संक्रमित मरीजों का मनोरंजन कर रहे हैं। कोविड सेंटरों में योग-प्राणायाम भी करवा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें