लापरवाही / कर्मचारियों ने मुंह ढंका, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग भूले

X

  • किल कोरोना अभियान : सिविल अस्पताल में हुए प्रशिक्षण में पास-पास बैठीं कर्मचारी

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:10 AM IST

सेंधवा. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग किल कोरोना अभियान चलाएगा। इसके तहत स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग कैंपेन कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। 1 से 15 जुलाई तक स्वास्थ्यकर्मी, आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर सर्वे करेंगे। सोमवार को उन्हें प्रशिक्षण दिया गया।

विकासखंड में चाचरिया, वरला व सिविल अस्पताल में प्रशिक्षण आयोजित किया गया। सिविल अस्पताल में हुए प्रशिक्षण में बीएमओ डॉ. ओएस कनेल ने बताया स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग कैंपेन कार्य में 1 से 15 जुलाई तक स्वास्थ्य विभाग व महिला बाल विकास विभाग की टीम को घर-घर जाकर सर्वे करना है। इसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की तलाश करने के साथ मलेरिया व डेंगू रोग से पीड़ित मरीजों की जांच भी करना है।

प्रशिक्षण में एसडीएम ने पूछा क्या आपको आवाज सुनाई दे रही है तो कार्यकर्ताओं ने कहा- माइक लगवाएं
सिविल अस्पताल में हुए प्रशिक्षण में सोशल डिस्टेंस नजर नहीं आया। बैठक हॉल में कार्यकर्ताएं एक-दूसरे से सटकर बैठी थी। हालांकि सभी ने चेहरे पर मास्क व कपड़ा लगाया हुआ था। वहीं 30 से 35 कार्यकर्ताएं हॉल के बाहर बैठी थी। दोपहर में एसडीएम घनश्याम धनगर भी पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा क्या आपको आवाज सुनाई दे रही है। कार्यकर्ताओं ने कहा अगर माइक में बोलेंगे तो सुनाई देगा। हॉल में बैठी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के बाद बाहर बैठी कार्यकर्ताओं को अंदर बुलाकर कार्य के बारे में समझाया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना