कार्रवाई / पुलिस ने ब्रांड के नाम वाले तंबाकू के 90 पैकेट जब्त किए, व्यवसायी गिरफ्तार

X

  • इंदौर के तंबाकू निर्माता की शिकायत पर कॉपीराइट एक्ट के तहत केस

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:13 AM IST

सेंधवा. शहर के व्यवसायी से सोमवार को ब्रांडेड कंपनी के नाम वाली तंबाकू जब्त कर पुलिस ने उसके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। पूछताछ कर जमानत पर छोड़ दिया गया।
शहर थाना पुलिस के अनुसार आवेदक गौरव पिता सुरेकांत पटेल निवासी इंदौर ने शहर थाना प्रभारी तुरसिंह डावर के शिकायत आवेदन दिया। इसमें उन्होंने बताया उनका तंबाकू का व्यवसाय है। पिता भाईलाल भाई झवेरभाई पटेल के नाम से फर्म मालिक है।

उन्हें जानकारी मिली की उनके ब्रांड के नाम से सेंधवा में सीमा ट्रेडर्स के संचालक सुनील पिता तुकाराम जायसवाल निवासी भवानी चौक तंबाकू बेच रहा है। इस पर पुलिस सुनील की दुकान पर पहुंची। वहां शिकायतकर्ता के ब्रांड के नाम वाले तंबाकू के 90 पैकेट मिले। 200 ग्राम के 90 पैकेट नकली जब्त कर सुनील के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट की धारा  51 और 63 के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार किया। जब्त तंबाकू की कीमत 3330 रुपए है।

खुद बना रहा था या खरीदकर लाया करेंगे पूछताछ
मामले की जांच कर रहे एसआई आरआर चौहान ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा निर्मित तंबाकू के पैकेट पर निर्माता का नाम भाईलाल भाई झवेरचंद इंदौर लिखा है। जबकि आरोपी के पास से जब्त पैकेट पर 59, वीर सावरकर मार्केट इंदौर लिखा है। वहीं मोबाइल नंबर समान है। आरोपी ने खुद ही बनाई या कहीं से खरीदी इसका पता लगाया जाएगा। आरोपी से जब्त पैकेट पर अनिर्मित और शिकायतकर्ता के ब्रांड में पैकेट पर श्रेष्ठ सादी तंबाकू लिखा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना