पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:शून्य से 10 लोगों की आधार सीडिंग करने वाले 42 दुकानदारों को दिए कारण बताओ नोटिस

सेंधवा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने कहा- धीमी गति से चल रहा आधार सीडिंग का काम, 21 जुलाई तक पूरा करें
  • एसडीएम ने राशन दुकानदारों की ली बैठक, अब तक 4000 की हुई आधार सीडिंग

वन नेशन वन कार्ड योजना का लाभ देने के लिए राशन कार्ड धारकों के आधार सीडिंग का कार्य राशन दुकान संचालक कर रहे हैं। सोमवार को राशन दुकान संचालकों की बैठक लेकर समीक्षा की गई। कम काम करने वाले 42 दुकानदारों को नोटिस दिए गए। लॉकडाउन होने से बैठक जामली स्थित एकलव्य बालक छात्रावास में हुई।

एसडीएम घनश्याम धनगर ने थोक भंडार प्रबंधक व राशन दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस पर बैठाकर कार्य की समीक्षा कर कार्य धीमी गति से होने पर उन्हें तेजी लाने के निर्देश दिए। 21 जुलाई तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। 42 राशन दुकानदारों ने शून्य से लेकर सिर्फ 10 लोगों की आधार सीडिंग की थी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब व कार्य में प्रगति मांगी है। खाद्य अधिकारी प्रकाश पाटिल ने बताया शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की 133 राशन दुकानों में 75 हजार परिवार के 1 लाख 34 हजार लोगों की आधार सीडिंग का कार्य किया जाना है। अब तक सिर्फ 4 हजार लोगों की ही आधार सीडिंग हुई है। ऐसे में दुकानदारों को कार्य तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

बच्चों व बुजुर्गों के आधार कार्ड नहीं होने से हो रही दिक्कत
शासन की गाइडलाइन के अनुसार जिन उपभोक्ता के जितने परिवारों की आधार सीडिंग होगी उन्हें ही राशन दिया जाएगा। ऐसे में पात्र हितग्राही योजना से वंचित ना हो उसके लिए कार्य तेजी से कराया जा रहा है। राशन दुकान संचालकों ने बताया कई उपभोक्ताओं में बच्चों व बुजुर्ग लोगों के आधार कार्ड नहीं बने हैं। वहीं कई लोग पलायन कर महाराष्ट्र व गुजरात चले गए हैं। ऐसे में काम करने में दिक्कत हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें