पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:कॉलोनी में निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण सड़क पर भर गया पानी

ठीकरी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलोनी में निकासी की जगह नहीं होने से सड़क पर जमा हुआ गंदा पानी। - Dainik Bhaskar
कॉलोनी में निकासी की जगह नहीं होने से सड़क पर जमा हुआ गंदा पानी।
  • नालियों की सफाई करने पर नहीं दे रहे ध्यान, लोग बोले- बारिश से पहले हो सफाई
  • रहवासी बोले- पुराने एबी रोड पर नाली नहीं होने से सड़क पर बहता है पानी

नगर में पानी निकासी की समस्या होने से लोगों को परेशानी उठाना पड़ रही है। बारिश के मौसम में विभिन्न क्षेत्र में पानी भर जाने से लोगों की परेशानी बढ़ जाएगी। जिले में सभी नगर परिषद बारिश से पहले नाले व नालियों की सफाई कर जल निकासी की व्यवस्था कर रही है लेकिन नगर परिषद बनने के बाद परिषद के जिम्मेदार सफाई कराने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

इससे लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। पूर्व में ग्राम पंचायत पिपरी ने सड़क व नाली बनवाई थी लेकिन पानी निकासी के लिए पाइप नहीं डाले। इससे सड़क पर पानी एकत्रित हो रहा है। लोग गंदे पानी के बीच से आना-जाना कर रहे हैं। नगर की हायर सेकंडरी स्कूल के पास स्थित कॉलोनी में एक साल पहले ग्राम पंचायत पिपरी ने रहवासियों की सुविधा के लिए सड़क और नालियां बनवाई लेकिन पानी की निकासी के लिए पाइप नहीं डाले। लोगों को मिली अधूरी सुविधा अब दुविधा बन गई है। गंदा पानी सड़क पर एक जगह इकट्ठा हो रहा है। रहवासी दिनेश यादव ने बताया लोग रोजाना गंदे पानी से निकल रहे हैं।

नगर परिषद बनने के बाद जिम्मेदार समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। रुके हुए पानी में मच्छर होने से लोग बीमार हो रहे हैं। परिषद को यहां पर कर्मचारियों से सफाई करवाकर पानी निकासी की व्यवस्था करना चाहिए। नहीं तो बारिश में पानी जमा होने से लोगों का आना-जाना बंद हो जाएगा।

पुराने एबी रोड पर सुविधा के लिए पिछले साल रोड बनवाया था लेकिन रोड के दोनों तरफ नाली नहीं होने से होटल व घरों का गंदा पानी सड़क पर बहता है। ऐसे में दुकानदारों व लोगों को गंदे पानी के बीच से आना-जाना करना पड़ता है। पुराने एबी रोड पर हायर सेकंडरी स्कूल से लेकर बोराड़ नदी के पुल तक नालियों का निर्माण किया जाना चाहिए। ताकि बारिश में पानी जमा होने से कीचड़ की स्थिति निर्मित न हो।

राशि जारी होते ही बनवाएंगे नालियां
नगर की कॉलोनियों में नालियों की सफाई कर पानी निकासी का काम जल्द शुरू करवाया जाएगा। परिषद का नाम ई-पोर्टल पर दर्ज नहीं होने से राशि का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। शीघ्र राशि जारी होते ही नालियों का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
-संतोष चौहान, सीएमओ, नगर परिषद, ठीकरी

खबरें और भी हैं...