देखिए वीडियो:इस तरह निकाला 60 फीट कुएं से 30 फीट लम्बा मिक्सर ट्रक

बड़वाह14 दिन पहले
  • पांच दिन पहले चालक समेत कुएं में गिरा था मिक्सर ट्रक

कुछ दिन पहले 2 मई को महेश्वर रोड पर नहर किनारे कुए में चालक समेत सीमेंट से भरा मिक्सर ट्रक गिर गया था। घटना के 24 घंटे बाद कुएं से पानी खाली कर शव को तो किसी तरह बाहर निकाल लिया गया था। लेकिन ट्रक को बाहर निकलना बेहद दुष्कर कार्य था। मौके पर मौजूद हाईड्रा के फेल होने पर इंदौर से अधिक लोड वहन करने वाली क्रेन का इंतजार किया जा रहा था।

घटना के करीब पांचवे दिन शनिवार शाम को कुएं से मिक्सर ट्रक भी निकाल लिया गया है। हालांकि इसे निकालने में भी कम्पनी के कर्मचारियों को पूरा दिन लग गया। कंपनी से जुड़े लोगों ने बताया कि शव निकलने के बाद सभी मोटर एवं मड पम्प बंद कर दिए थे। जब सुबह 8 बजे इंदौर से दो क्रेन आई तो कुएं में पानी भरा हुआ था। एक बार फिर मोटर की सहायता से पानी खाली करना शुरू हुआ। जिसमे पूरा दिन लग गया। कुएं के आसपास मुरम डालकर बेस तैयार किया गया। शाम करीब 5 बजे गोताखोर सुनील केवट,विजय वर्मा,देवेन्द केवट,कमलेश केवट,राजू वर्मा द्वारा कुएं में उतरकर क्षतिग्रस्त पड़े मिक्सर ट्रक को दोनों क्रेन की जंजीर से बांधा गया। करीब 60 फीट गहरे कुएं से ट्रक को निकालने में करीब एक घंटा लग गया। कुएं से मिक्सर ट्रक निकालने की पूरी प्रक्रिया के दौरान मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। क्षतिग्रस्त वाहन को पुलिस थाने भेजा जाएगा।

130 टन क्षमता वाली दो क्रेन ने निकाला 30 फीट लंबा मिक्सर ट्रक -निर्माण एजेंसी से जुड़े लोगो ने बताया की डूबे ट्रक का वजन करीब 16 टन है। उसमे 3 टन सीमेंट कांक्रीट का माल भरा हुआ था।जिससे वजन करीब 19 टन हो गया। पानी से निकलने एवं कुए की दीवारों से फंसा होने के कारण अधिक ताकत लगती। यही कारण है कि इंदौर से एक 50 एवं एक 80 टन की दो क्रेन बुलाई गई थी। दोनों क्रेनो की सहायता से 30 फीट लंबा मिक्सर ट्रक निकला।इस घटना में ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया है।

खबरें और भी हैं...