प्रत्याशियों को दी आचार संहिता की जानकारी:एआरओ ने कहा- प्रत्याशी झूठा प्रचार नहीं करें, चुनाव प्रभावित करने पर होगी कार्रवाई

बड़वाहएक महीने पहले

नगरीय निकाय का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को आचार संहिता व व्यय लेखा के संबंध में शुक्रवार को जानकारी दी गई। शुक्रवार को तहसीलदार व एआरओ रंजना पाटीदार ने जनपद पंचायत सभाग्रह में बैठक लेकर प्रत्याशियों को नियम बताए।

एआरओ ने उम्मीदवारों को आचार संहिता का पालन करने के लिए कहा।बैठक में मास्टर ट्रेनर विनय पाटिल, डॉ.परेश विजयवर्गीय ने सभी उम्मीदवारों को व्यय लेखा संधारण, पेड न्यूज तथा आदर्श आचार संहिता की विस्तार से जानकारी दी। एआरओ ने बताया कि चुनाव के दौरान उम्मीदवार ऐसा कोई पोस्टर, पैम्पलेट या परिपत्र नहीं निकाल सकते हैं, जिसमें मुद्रक, प्रकाशक का नाम और पता अंकित नहीं हो। किसी उम्मीदवार के निर्वाचन की संभावना पर प्रतिकूल प्रभाव डालने संबंधी प्रचार करने पर कार्रवई की जाएगी। प्रत्येक प्रत्याशी चुनाव का अलग बैंक खाता संचालित करें। प्रत्याशी पद के लिए खर्च की अधिकतम सीमा एक लाख तय की गई है। खाते में हिसाब रखना है।

48 घंटे पूर्व बंद होगा सार्वजनिक प्रचार

निर्वाचन क्षेत्र में मतदान की समाप्ति के लिए नियत किए गए समय से 48 घंटे पूर्व तक की अवधि के दौरान कोई भी व्यक्ति न तो सार्वजनिक सभा बुलाएगा, न ही आयोजित करेगा और न ही उसमें उपस्थित होगा। बैठक में जानकारी दी कि उम्मीदवारों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों को ऐसे सभी कार्यों से परहेज करना चाहिए, जो निर्वाचन कानून के अंतर्गत अपराध है। बैठक में कृषि विस्तार अधिकारी बीएस सेंगर, सीएमओ डॉ.केशव सिंह सगर सहित 18 वार्डो के लगभग सभी प्रत्यशी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...