भारतीय किसान संघ में रोष:बीज कंपनी को दस्तावेज पेश करने की मोहलत देने से भाकिसं में रोष

भीकनगांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र के बुलढाना की अनुराधा कंपनी को दस्तावेज पेश करने के लिए शुक्रवार को दो दिन का समय और दिया है। इससे भारतीय किसान संघ में रोष है। इस कंपनी के सेल्स मैनेजर फकीरा केशव व सहयोगी प्रताप को सोमवार को क्षेत्र के मालखेड़ा व चिरागपुरा के किसानों को बिना बिल के बीज बेचते पकड़ा था। यह मिर्च पर वायरस नहीं आने की गारंटी लेते हुए 1000 रुपए में 100 ग्राम बीज दे रहे थे।

बाकी राशि फसल आने के बाद देने को कह रहे थे। शंका होने पर किसानों ने इन्हें बंधक बनाकर कृषि विभाग काे सूचना दी थी। अफसरों ने 10-10 ग्राम के 884 पैकेट मिर्च बीज जब्त किया था। साथ ही 3 दिन में आवश्यक दस्तावेज दिखाने की हिदायत दी थी। शुक्रवार कंपनी के खिलाफ केस दर्ज होना थी। लेकिन जिला अधिकारियों के निर्देश के बाद 2 दिन का और समय दिया।

भाकिसं जिला सदस्य वासुदेव चौधरी व ब्लाॅक उपाध्यक्ष हरिराम पटेल ने कहा हर साल उद्यानिकी विभाग संबंधित दुकानों का निरीक्षण करता है। लेकिन कार्रवाई नहीं की जाती है। वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी पर्वतसिंग बड़ोले ने बताया संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया था। उपसंचालक उद्यानिकी अधिकारी एमएस मुजाल्दे से मौखिक चर्चा में मिले निर्देशानुसार सोमवार तक का समय दिया गया है। अब रविवार तक आवश्यक कागजात पेश नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। इसकी प्रतिलिपि भी थाना प्रभारी को दी है।

खबरें और भी हैं...