प्रशासन ने बैठक ली:1 जुलाई को वार्ड-मोहल्लों से होकर जगन्नाथ मंदिर पहुंचेगी ध्वज यात्रा

महेश्वर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जगन्नाथा रथयात्रा : तैयारियों को लेकर प्रशासन ने बैठक ली नगर के जगन्नाथ मंदिर से 1 जुलाई को निकलने वाली परंपरागत रथयात्रा को लेकर रविवार को जनपद सभागृह में बैठक हुई। एसडीएम दिव्या पटेल, एसडीओपी मनोहरसिंह गवली, तहसीलदार मुकेश बामनिया, टीआई पंकज तिवारी के अलावा आश्रम के महंत हृदयगिरी महाराज के साथ समिति सदस्य मौजूद थे।

कवि नरेंद्र श्रीवास्तव ने समिति की ओर से रथयात्रा कार्यक्रम की जानकारी प्रशासन को दी। उन्होंने बताया 29 जून को राष्ट्र वंदना कवि सम्मेलन होगा। 30 जून की सुबह 9 बजे भगवान जगन्नाथजी के मंदिर के पट खुलेंगे। सभी जातियों के समाजजन अपने वार्ड व मोहल्लों से जगन्नाथजी के मंदिर पर ध्वज यात्रा के रूप में पहुंचेंगे।

भगवान को उठाने को लेकर लॉटरी की प्रक्रिया शुरू होगी। भगवान को मंदिर से रथ में बैठाने वाले व रथ में से मंदिर में वापस बैठाने वालों की 16-16 चिट्ठियां खुलेंगी। दोपहर 2 बजे यात्रा मार्ग पर युवा जन जागरण वाहन रैली निकालेंगे। इसी दिन शाम को आसपास के गांव की भजन मंडलियां भजनों की प्रस्तुति देगी।

1 जुलाई की सुबह 10 बजे भगवान की रथयात्रा मंदिर परिसर से शुरू होगी। यात्रा के बाद छप्पन भोग व भोजन प्रसादी की व्यवस्था भी रहेगी। यात्रा मार्ग का निरीक्षण भी बैठक के बाद अधिकारियों ने किया। इस दौरान मधुसूदन चौरे, गजराज यादव, भूपेंद्र जैन, मनोज पाटीदार, राजा दादू, विक्रम केवट, रमण सराफ, हरिवल्लभ शास्त्री, नरेंद्र झावरे आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...