महेश्वर में आयोजन:40वें पर निकले ताजिए, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी रहे तैनात

महेश्वर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर में 1 महीने पहले मोहर्रम पर्व के बाद 40 वे पर ताजिए निकाले गए। शनिवार दोपहर बाद छोटे बड़े 10 ताजियों का कारवां मोमिनपुरा क्षेत्र से होते हुए पोस्ट ऑफिस चौराहे से जय स्तंभ चौराहे पर पहुंचा।

यहां कुछ देर ठहरने के बाद ताजिए महात्मा गांधी मार्ग से होते हुए बाजार चौक पर पहुंचे जहां खड़े पीर बाबा का ताजिया रखा गया ढोल धमाके के साथ संगीत के साथ निकले ताजिए बाजार चौक सब्जी मंडी के पास रखे गए, जहां मुस्लिम समाज जनों द्वारा ताजियों पर लोबान की धूप दी गई।

इसके बाद ताजियों का कारवां पेशवा मार्ग होते हुए विसर्जन कुंड पर पहुंचा जहां फातिया पढ़ने के बाद ताजियों का विसर्जन शाम 6:15 बजे किया गया।

पुलिस और प्रशासन रहा सजग, बाजार चौक में की चाक-चौबंद व्यवस्था

बाजार चौक से नर्मदा मार्ग प्रतिबंधित होने के कारण मोहर्रम पर्व पर भी ताजियों का कारवां बाजार चौक से पेशवा मार्ग होते हुए विसर्जन कुंड पर पहुंचा था इसे देखते हुए 40 में पर निकलने वाले ताजियों के संबंध में भी पुलिस और प्रशासन द्वारा विगत दिनों बैठक लेकर मुस्लिम समाज जनों के साथ ताजिए विसर्जन को लेकर चर्चा की गई थी।

फिर भी विगत वर्ष मोहर्रम पर्व पर हुए घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए बाजार चौक में सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में दोपहर बाद ही बैरिकेडिंग की गई थी।

जहां पर पुलिस और स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों में एसडीओपी मनोहर सिंह गवली थाना प्रभारी पंकज तिवारी कसरावद थाना प्रभारी पुष्पकरण मुवेल नायब तहसीलदार कैलाश डावर सीएमओ मनोज शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी कर्मचारी पुलिस बल के साथ तैनात रहे।

खबरें और भी हैं...