• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Khargone
  • Maheshwar
  • Indian Institute Of Entrepreneurship Development Got The Shooting Done, Marathi Film Actress And Model Supriya Patil Did A Special Photo Shoot

हैंड मेड इन इंडिया महेश्वर पर डॉक्यूमेंट्री:भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान ने करवाई शूटिंग, मराठी फिल्म अभिनेत्री और मॉडल सुप्रिया पाटिल ने किया स्पेशल फोटो शूट

महेश्वर11 दिन पहले

भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के प्रोजेक्ट हैंड मेड इन इंडिया महेश्वर महेश्वरी हैंडलूम उद्योग के लिए एक डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म बना रहा है। इस फिल्म में ईडीआईआई महेश्वर में पिछले 2.5 साल में क्लस्टर के विकास के लिए जो कार्य किया गया है, उस परिवर्तन को दिखाएगा।

जैसे 110 बुनकरों को उद्यम प्रमाण पत्र, 15 बुनकरों को हैंडलूम मार्क, 8 बुनकरों को इंडिया हैंडलूम ब्रांड दिलवाया गया। डिजिटल मार्केटिंग और फैशन फोटोग्राफी करवाकर उनके हैंडलूम उत्पादों को विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रभावकारी कंटेंट के साथ अपलोड करवाया गया। जिससे बुनकरों के उत्पादों को कोरोना के संकटकाल में भी ग्राहक मिलते रहे।

इसी तरह प्रोजेक्ट हैंड मेड इन इंडिया पिछले 2 साल में 31 राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी और सेल में प्रतिभागिता करवाई गई। इन सभी मार्केट लिंकेज ने करीब 3 करोड़ 66 लाख का महेश्वरी हैंडलूम उत्पाद को बाजार उपलब्ध करवाया है। इन सभी कार्यक्रमों से जिन बुनकरों को सफलता मिली है, उनमें से कुछ की सक्सेस स्टोरी पर ईडीआईआई अहमदाबाद एक शॉर्ट फिल्म बना रहा है।

इसमें आश्रय हैंडलूम के आशीष केशवरे का इंटरव्यू और शूटिंग उनकी दुकान पर हुआ। साथ ही राज्यस्तरीय कबीर बुनकर पुरस्कार प्राप्त मोहम्मद आरिफ खान और यंग हैंडलूम उद्यमी तौसीफ अंसारी का भी इंटरव्यू और कार्य का शूट किया गया। इस शॉर्ट फिल्म को डायरेक्टर मनीष दवे, मोक्ष फिल्म्स अहमदबाद ने फिल्माया।

इसी फिल्म के लिए एक स्पेशल फोटो शूट महेश्वरी साड़ी में मुंबई की मॉडल एवम मराठी एक्ट्रेस सुप्रिया पाटिल ने किया। जो डायरेक्टर संदीप गाला के साथ महेश्वर शूटिंग की लोकेशन देखने आई। हैंड मेड इन इंडिया प्रोजेक्ट के सब्जेक्ट एक्सपर्ट कपिल कुमार की स्पेशल अनुरोध पर मांडल सुप्रिया ने फोटोशूट, क्लस्टर विकास के लिए निशुल्क किया।

मुंबई की मॉडल और डायरेक्टर ने आश्रय हैंडलूम विजिट कर हैंड मेड इन इंडिया प्रोजेक्ट ने नए कलर कॉम्बिनेशन में विकसित किया और कलेक्शन देखकर खरीदी की। इस शॉर्ट फिल्म के लिए हैंड मेड इन इंडिया प्रोजेक्ट की ओर से कोआर्डिनेशन सब्जेक्ट एक्सपर्ट कपिल कुमार के साथ कार्य मास्टर ट्रेनर जावेद कुरैशी ने किया।

खबरें और भी हैं...