नर्मदा घाट किनारे पानी में तैरता दिखा अजगर:महेश्वर में थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने पकड़ कर जंगल में छोड़ा

महेश्वर2 महीने पहले

नगर से 8 किलोमीटर दूर मंडलेश्वर में शनिवार को नर्मदा घाट किनारे नर्मदा नदी के जल में एक अजगर तैरता हुआ श्रद्धालुओं को दिखाई दिया। अजगर ने किसी भी श्रद्धालु को नुकसान नहीं पहुंचाया और ना ही श्रद्धालुओं ने अजगर को किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाया।

अजगर को देखकर हर कोई श्रद्धालु स्नान करते वक्त डरा सहमा सा दिखाई दिया। कुछ लोगों ने अजगर को पानी से बाहर निकालने के लिए मशक्कत की। थोड़ी देर बाद थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसाइटी के सदस्यों ने पहुंचकर अजगर को पकड़ा और उसे जंगल में छोड़ दिया।

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश शासन की पूर्व मंत्री और विधायक डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने मंडलेश्वर की थैंक्यू नेचर वेलफेयर सोसायटी को वन्य प्राणियों के संरक्षण के लिए घरों एवं आसपास के आवासीय क्षेत्रों से रेस्क्यू कर सांप, तेंदुआ, मगरमच्छ, जंगली सुअर, अजगर, सियार और घायल पशु पक्षियों का इलाज कर वापस प्राकृतिक आवास में छोड़ा।

जिसे देखते हुए विधायक डॉ. साधौ ने विगत दिनों अपनी विधायक स्वेच्छानुदान से विभिन्न रेस्क्यू उपकरणों के लिए राशि 40 हजार रुपए का चेक भी दिया गया था। अब इन उपकरणों के माध्यम से रेस्क्यू करने में टीम को और आसानी होंगी।

खबरें और भी हैं...