ठंड में नर्मदा किनारे अवैध रेत उत्खनन पर कार्रवाई:बाइक पर सवार होकर पहुंचा खनिज अमला, एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर किए जब्त

खरगोन2 महीने पहले

खनिज अधिकारी को मुखबिर से अवैध उत्खनन की सूचनाएं मिलती रही। अधिकारी ने दिन में रात को कार्रवाई करने की योजना बनाकर मंगलवार शाम का इंतजार कर टीम के साथ निकले।

शाम को फिर से मुखबिर से सूचना प्राप्त होने के बाद अधिकारी ने अपने अमले के साथ वाहन बदलकर और बाइक की व्यवस्था कर कसरावद के अमलाथा में अवैध रेत उत्खनन करते पकड़ा।

खनिज अधिकारी सावन चौहान ने बताया कि सूचना मिलने पर कड़कड़ाती ठंड में बाइक से टीम के साथ एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर को अवैध रेत उत्खनन करते पकड़ा गया। जिस समय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई उस समय वाहन बदलकर टीम ताक में थी।

सूचना मिलते ही कसरावद तहसील के अमलाथा पहुंचे। यहां करीब रात 9 बजे बिना नम्बरो वाली जेसीबी अवैध उत्खनन कर दो ट्रैक्टरों में रेत भरने का काम कर रही थी। टीम पहुंची तब तक एक ट्रैक्टर भर चुका था।

दल ने बिना नम्बरों वाली जेसीबी सहित ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 10 एए 7917 और बिना नम्बर के ट्रैक्टर को कसरावद थाने में पुलिस की अभिरक्षा में खड़ा करवाया गया। खनिज अधिकारी चौहान ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों पर मप्र खजिन नियम 2022 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। इस मामले में विभाग और पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...