योग के लिए जन जागरुकता कार्यक्रम:खेल एवं युवा कल्याण विभाग और नेहरू युवा केंद्र ने युवाओं को कराया योग अभ्यास

खरगोन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के जन जागरूकता के लिए केंद्रीय आयुष मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे 100 दिनी प्रोग्राम के अंतर्गत खेल एवं युवा कल्याण विभाग और नेहरू युवा केंद्र खरगोन के संयुक्त सहयोग से शनिवार को पीजी कॉलेज ग्राउंड पर योगाभ्यास कराया गया।

खेल विभाग के समन्वयक जितेंद्र हिरवे ने बताया कि लगभग 150 युवाओं को योग नियम का पालन, योग साधना और योग संबंधी जानकारी दी गई। साथ ही 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अधिक से अधिक युवाओं को शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया। नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अभिषेक राठौर और पवन जाधव ने भी योग संबंधी जानकारी युवाओं को दी।

खंडवा में आज में होगा आयोजन

संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण विभाग के निर्देशानुसार मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी भोपाल के लिए रायफल, पिस्टल एवं शॉटगन विधा का प्रतिभा चयन कार्यक्रम खरगोन, खण्डवा, बुरहानपुर का रविवार दोपहर 12.30 बजे से 2.30 बजे तक श्याम प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम सिविल लाइन खंडवा में आयोजित होगा।

खेल एवं युवा अधिकारी पवि दुबे ने बताया कि रायफल, पिस्टल और शॉट गन प्रतिभा चयन कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले बालक/बालिकाओं की आयु 13 से 16 वर्ष अनिवार्य होना चाहिए। प्रतिभागियों को आवेदन के साथ जन्म प्रमाण-पत्र या बोर्ड की मार्कशीट की मूलप्रति के साथ ही आधार कार्ड की छायाप्रति अनिवार्य होगी।