ढकलगांव-टोकलाय के बीच बनेगा पुल:37 लाख 50 हजार रुपए से होगा निर्माण, एक किमी की सड़क भी बनेगी

सनावद10 दिन पहले

ढकलगांव में बांकुर नदी पर पुल व रिटर्निंग वाल निर्माण का शिलान्यास शनिवार को किया गया। ग्रामीण सालों से पुल व रिटर्निंग वाल के निर्माण की मांग कर रहे थे। पुल के अभाव में किसानों को ढकलगांव से अन्य गांवों तक आवागमन व कृषि कार्यों को लेकर समस्या का सामना करना पड़ता था। इस निर्माण कार्य से किसानों को राहत मिलेगी।

विधायक सचिन बिरला ने कहा कि यह पुल व रिटर्निंग वाल 37 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनेगा। ग्रामीण निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर नजर रखें। यह पुल ढकलगांव के विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। जिससे ढकलगांव को ग्राम टोकलाय से जोड़ा जाएगा। पुल निर्माण के बाद मनरेगा के तहत 15 लाख की लागत से एक किमी टोकलाय रोड का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। साथ ही गुर्जर समाज के सामुदायिक भवन के लिए 50 हजार की लागत से 100 कुर्सियां देने की भी घोषणा की। ग्राम के बलाई समाज को 35 हजार रुपए के बर्तन देने की घोषणा की। विधायक ने कहा ग्राम में घर-घर से कचरा संग्रहण के लिए कचरा वाहन भी जल्दी ही उपलब्ध कराया जाएगा।

जैविक खेती अपनाएं

विधायक ने ग्राम चौपाल में एकत्रित किसानों से जैविक व प्राकृतिक खेती को अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा प्रत्येक किसान अपनी कृषि भूमि का छोटा सा हिस्सा जैविक खेती के लिए सुरक्षित रखें। किसान जैविक सब्जियां अपने आसपास के परिवारों को भी वितरित करें। उन्होंने किसानों से एक देशी गाय को पालने का आह्वान करते हुए कहा हमें प्राकृतिक व जैविक खेती के माध्यम से समृद्ध भारत का स्वप्न साकार करना है।

खबरें और भी हैं...