बेड़िया थाने से की कार्रवाई की मांग:फर्जी खाता खोलकर निकाल लिए रुपए, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

सनावदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुरुम खनन व विक्रय व्यापारी ने लगाए आरोप, बेड़िया थाने से की कार्रवाई की मांग फर्जी खाता खोलकर पूरी राशि निकालने के संबंध में मुरुम खनन व विक्रय व्यापारी ने बेड़िया थाने पर शिकायत की थी। इस पर व्यापारी ने शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। उन्होंने प्रशासन से कार्रवाई कर संबंधित को सजा दिलाने की मांग की है।

मुरुम खनन व विक्रय व्यापारी सूर्य प्रताप भदौरिया ने बताया 2017 में सनावद तहसील के कातोरा गांव में मुरुम उत्खनन के लिए पट्‌टा लिया है। मेसर्स सारथी कंस्ट्रक्शन व आईएससी प्रोजेक्ट्स के साथ मुरुम सप्लाय के लिए आर्डर दिया था। दोनों कंपनियों से सौदे में नंदू उर्फ नंदकिशोर मीणा निवासी इंदौर के माध्यम से हमें आर्डर मिला था।

जिससे वह इस कार्य में मध्यस्थता कर रहे थे। वर्क आर्डर के लिए मुझसे मेरा आधार कार्ड, फर्म का जीएसटी, रजिस्ट्रेशन नंबर, पेनकार्ड इन सभी दस्तावेजों की फोटो कॉपी व बैंक आॅफ बड़ौदा बड़वाह का कैंसिल चैक जमा कराया था। ब्रोकर नंदकिशोर ने इंदौर की एक बैंक में भदौरिया इंटरप्राइजेस के नाम से फर्जी खाता बनाकर उसमें राशि डाली गई।

उन्होंने दोनों कंपनी से इस खाते में राशि डालकर रुपए निकाल लिए हैं। इंदौर में खोले गए खाते में शासन व हमें 3 करोड़ 75 लाख की रायल्टी व खनिज का नुकसान पहुंचाया है। इस संबंध में 20 अप्रैल 2022 को बेड़िया थाने पर शिकायत की गई थी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

मामले में की जा रही है जांच
इस संबंध में आवेदन मिला था। जिस पर जांच की जा रही है। इंदौर थाने में हुई जांच भी बुलाई गई है। जिन लोगों पर आरोप लगाए गए हैं। उनके बयान लिए जा रहे हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
- गोपाल निंगवाल, टीआई बेड़िया थाना

खबरें और भी हैं...