शहीद गिरजेश के परिजनों से मिले CM:शहीद की प्रतिमा के लिए भूमिपूजन किया, गिरजेश के नाम पर होगा बीजाडांडी का उत्कृष्ट स्कूल; बेटे को नौकरी देने का वादा

मंडला15 दिन पहले

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार शाम मंडला जिले के बीजाडांडी विकासखंड के चरगांव माल पहुंचे। उन्होंने शहीद गिरजेश उद्दे के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की, उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने शहीद के गृह ग्राम में उनकी प्रतिमा लगाने के लिए भूमिपूजन किया।

मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट विद्यालय बीजाडांडी का नाम शहीद गिरजेश कुमार उद्दे के नाम पर रखने की घोषणा की। उन्होंने जिला प्रशासन के माध्यम से शहीद के परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि परिवार की मंशानुरूप शहीद गिरजेश के बेटे को जल्द ही सरकारी नौकरी दी जाएगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, निवास विधायक डॉ.अशोक मर्सकोले, पूर्व राज्यसभा सांसद सम्पतिया उइके भी मौजूद थे।

पीएचई विभाग के अधिकारी को लगाई फटकार

शहीद के परिवार से मुलाकात के बाद CM जनसेवा अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं को हितलाभों का वितरण किया। सभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से चर्चा की। ग्रामीणों से नल-जल योजना की शिकायत मिलने पर मंच पर ही पीएचई विभाग के अधिकारी की क्लास लगाई। उन्होंने कलेक्टर को मामले की जांच के आदेश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री भोपाल के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष संजय कुशराम, भाजपा जिलाध्यक्ष भीष्म द्विवेदी, जिला पंचायत सदस्य शैलेश मिश्रा, कलेक्टर हर्षिका सिंह, एसपी यशपाल सिंह राजपूत सहित जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...