गरोठ नगर परिषद में अधूरे विकास कार्य:समय पर नहीं मिल रहा शासन की योजनाओं का लाभ, प्रभारी कर रहे अनदेखी

गरोठ16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गरोठ नगर परिषद के विकास कार्य आधे अधूरे ही रह रहे है। प्रभारियों के कारण नागरिकों को समय पर योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा, पीएम आवास सहित अन्य योजनाओं मे लेटलतीफी से आवास की किस्तों से हितग्राही वंचित है।

जिले में सबसे कम आवास गरोठ नगर परिषद में हुए है औक दूसरी तीसरी किस्तों के लिए जीरो टेकिंग और वार्डों में नए आवेदन के सर्वे कार्य भी समय पर नहीं हो पा रहे, जिला अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

लंबे समय से नगर परिषद गरोठ प्रभारीयों के भरोसे चल रही, क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी ध्यान देना उचित नहीं समझा, जिससे गरोठ नगर विकास सहित अन्य कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं तथा बिगड़ती सफाई व्यवस्था पर स्थानीय अधिकारी के अभाव में नगर की निर्माण सहित अन्य कार्य रुके हुए प्रभारी इंजीनियर ओर प्रभारी सीएमओ के भरोसे गरोठ नपा चल रही, जिसके कारण शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं मे हितग्राहियों को परेशान होना पड़ रहा है।

नगर मे पक्के मकान का सपना पूरा करने के लिए हितग्राहियों ने योजना अनुसार पी.एम. आवास मे करीबन 200 नये आवेदन पेंडिग और दूसरी व तीसरी किस्त वाले करीबन 300 का सर्वे ओर जीरो टेकिंग कार्य अधूरा पड़ा है । पीएम आवास सन 2017-18 से शुरु हुई योजनाओं जिसको 2022 तक केवल नाममात्र के हितग्राहियों को आवास का मात्र 517 को ही लाभ मिल पाया।

कंप्लीट आवास आंकड़े करीबन 204 सामने आए। नगर मे विकास कार्यो सहित शासन की योजनाओं का समय पर लाभ नहीं मिल पा रहा पीएम आवास प्रभारी पटेल ने बताया की आवास का कार्य चल रहा नए आवेदन की जांच की जा रही है ओर प्रथम द्वितीय किस्त जिनके डली उनको जल्द निर्माण के लिए बोला जा रहा।

2020/21 के लंबे समय से तीसरी किस्त वाले हितग्राहियो की जीरो टेकिंग सर्वेयर को जल्द बोलकर जिन हितग्राहियो ने आवास पूरे कर लिए उनकी लिस्ट बनकर जल्द किस्त डलवाई जाएगी।

,

खबरें और भी हैं...