मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान:सर्वे नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर होगी कार्रवाई : मंत्री हरदीपसिंह

मंदसौर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के जिला स्तरीय कार्यक्रम का शनिवार को संजय गांधी उद्यान में शुभारंभ हुअा। कार्यक्रम के दौरान जनप्रतिनिधियों ने 500 हितग्राहियों को मंच से हित लाभ प्रदान किए। कार्यक्रम में दिव्यांगजन को नि:शुल्क साइकिल एवं उपकरण प्रदान किए। कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर आयोजित किया। 17 सितंबर से जिले में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान शुरू हो गया । अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा। राज्य शासन एवं केंद्र सरकार की 33 योजनाओं का लाभ आम नागरिक हो प्रदान किया जाएगा।

इसमें जो वंचित व्यक्ति जिन को योजनाओं का लाभ नहीं मिला। उनको गांव गांव, घर-घर सर्वे करके हित लाभ प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री हरदीपसिंह डंग, सांसद सुधीर गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया, विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया, नपाध्यक्ष रमादेवी गुर्जर, जनपद पंचायत अध्यक्ष बसंत शर्मा सहित कलेक्टर गौतम सिंह व एसपी अनुराग सुजानिया सहित सभी जिला अधिकारी व कर्मचारी तथा हितग्राही मौजूद थे।

एक भी घर ऐसा नहीं बचेगा, जहां कोई योजनाओं से वंचित रह जाए : मंत्री डंग

कार्यक्रम के दौरान मंत्री डंग ने कहा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के माध्यम से गांव गांव तथा हर वार्ड में सर्वे करके शासन की योजनाओं से वंचित व्यक्ति को योजनाओं का लाभ प्रदान कराया जाएगा। डंग ने विशेष तौर पर कहा कि अगर अधिकारियों के द्वारा सर्वे नहीं करने पर संबंधित अधिकारी पर उचित कार्यवाही भी की जाएगी। अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचेगा। अब कोई भी व्यक्ति शासन की योजनाओं से वंचित नहीं रहेगा। सर्वे की साक्षी जनता खुद होगी, जनता कहेगी कि हमारे घर एवं गांव का सर्वे हुआ है। एक भी घर ऐसा नहीं बचेगा, जहां पर कोई व्यक्ति योजनाओं से वंचित रह जाए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से विशेष तौर पर कहा कि अगर किसी पात्र व्यक्ति के पास में प्रमाण पत्र नहीं हो तो, उसका प्रमाण पत्र जरूर बनाएं तथा उसको सरकार की योजना का लाभ दें। सब एक दूसरे की मदद करें। तभी हम सब मिलकर आगे बढ़ेंगे। कार्यक्रम में सांसद गुप्ता, विधायक सिसौदिया सहित अन्य ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...