शासकीय कन्या उमावि पिपलिया स्टेशन में किया आयाेजन:विद्यार्थियों के लिए लगाया कॅरियर मेला, विभिन्न क्षेत्रों की जानकारी दी

पिपलियामंडी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शासकीय कन्या उमावि परिसर  में  कॅरियर मेले का आयोजन किया। - Dainik Bhaskar
शासकीय कन्या उमावि परिसर  में  कॅरियर मेले का आयोजन किया।

शासकीय कन्या उमावि पिपलिया स्टेशन में कॅरियर मेले का आयोजन किया। इसका मकसद विद्यार्थियों को उनकी रुचि, कौशल एवं क्षमता अनुसार लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरित किया। कक्षा 9वीं से 12वीं की छात्राओं हेतु एक दिवसीय आयोजन विद्यालय परिसर में किया। कॅरियर गाइडेंस समिति की अनुशंसा पर प्राचार्य डॉ. सुनीता गोधा ने विभिन्न विषय विशेषज्ञों को मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु आमंत्रित किया व छात्राओं के कौशल विकास में वृद्धि की।

शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज मंदसौर से पंकज गर्ग, शासकीय महाविद्यालय पिपलिया के विवेकानंद कॅरियर प्रकोष्ठ प्रभारी कन्हैयालाल लोहार, दयानंद पाटीदार, स्वास्थ्य विभाग से रविराजसिंह नरवरिया, मंदसौर की डेंटल सर्जन डॉ. स्वाति अग्रवाल, जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र मंदसौर के प्रबंधक दिनेश चंपेवार आदि ने छात्राओं के साथ कॅरियर निर्माण हेतु विस्तार से जानकारी साझा की व छात्राओं के प्रश्नों एवं विषय वस्तु से संबंधित समस्याओं का समाधान किया। धीरज गहलोत एवं ज्योति मोदी ने विद्यालय में संचालित व्यावसायिक पाठ्यक्रम के विषय में विस्तृत जानकारी देकर आगे रोजगार की अपार संभावनाओं पर चर्चा की। मेले का शुभारंभ नगर परिषद पिपलिया की अध्यक्ष इंदिरा देवरिया ने किया। संचालन दशरथसिंह चन्द्रावत ने किया।

खबरें और भी हैं...