• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • Hostel, Medical College Will Do Bhumi Pujan, Inauguration Of 37 Quintals Of Mahaghanta Of Lord Pashupati Nath Temple

सीएम का मंदसौर दौरा कल:छात्रावास, मेडिकल कॉलेज का करेंगे भूमिपूजन, भगवान पशुपति नाथ मंदिर के 37 क्विंटल के महाघंटा का लोकार्पण

मंदसौर11 दिन पहले

सत्ता परिवर्तन के डेढ़ साल बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार को मंदसौर पहुंचेंगे। यहां पहुंचकर वे मेडिकल कॉलेज और राजपूत समाज के छात्रावास का भूमि पूजन करेंगे। तत्पश्चात वे सीधे भगवान पशुपति नाथ मंदिर पहुंचेंगे जहां भगवान के दर्शनों के साथ ही परिसर में देश के सबसे बड़े 37 क्विंटल के महाघंटा का लोकार्पण और नव निर्मित सहस्त्र शिवलिंग मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा में सहभागिता करेंगे।

जिलेभर से सीएम की सभा में भीड़ जुटाने के लिए मंडल से लेकर बूथ स्तर पर लक्ष्य तय कर हर एक पदाधिकारी को जवाबदारी दी गई है। तो वहीं 250 बसों को अधिग्रहित किया गया है और इतने ही वाहनों से बीजेपी के मंडल मोर्च स्तर पदाधिकारी भी जिलेभर से लोगों को लेकर सीएम की सभा में पहुंचेगे। सभा में करीब 15 हजार लोगो की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया गया है। सीएम के दौरे को भव्य बनाने में भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।

नवनिर्मित भगवान पशुपति नाथ मंदिर मंदसौर
नवनिर्मित भगवान पशुपति नाथ मंदिर मंदसौर

सीएम का ऐसा होगा रूट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर करीब डेढ़ बजे एयर स्ट्रीप पर उतरेंगे। इसके बाद वे राजपूत समाज के छत्रावास का भूमि पूजन और यही जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद मेडिकल कॉलेज का भूमि पूजन करेंगे। तत्पश्चात वे सीधे भगवान पशुपति नाथ मंदिर पहुंचेंगे जहां भगवान के दर्शनों के साथ ही परिसर में देश के सबसे बड़े 37 क्विंटल के महाघंटा का लोकार्पण और नव निर्मित सहस्त्र शिवलिंग मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा में सहभागिता करेंगे।

सीएम की सुरक्षा के लिए 950 सुरक्षाकर्मी रहेंगे तैनात

एसपी अनुराग सुजानिया ने बताया कि सीएम की सुरक्षा में 950 सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। इनमें 3 कम्पनियां और 50 पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इसके साथ ही लोकल पुलिस बल भी मौजूद रहेगा।

यहां होगी वाहनों की पार्किंग

दलौदा और सीतामऊ,पिपलिया मंडी की ओर से आने वाली बसें लोगों को सभास्थल छोड़कर नक्षत्र गार्डन के सामने मैदान में पार्किंग में खड़ी होगी। वहीं, दो पहिया और चार पहिया वाहनों लिए हॉकी टर्फ ग्राउंड परिसर में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। राजपूत समाज छात्रावास के निकट दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों के अलग से पार्किंग व्यवस्था की गई है। पशुपतिनाथ मंदिर आने वाले वाहनों के लिए मेला ग्राउंड पर पार्किंग व्यवस्था की गई है। मंदिर के अंदर स्थित पार्किंग स्पेस कारकेड तथा सुरक्षा व्यवस्था में लगे वाहनों के लिए आरक्षित रहेगा ।