• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Mandsaur
  • New Western Disturbance Will Be Active From Tomorrow Till 29th There Will Be Clouds, There Will Be Light Drizzle

रात का तापमान सवा डिग्री बढ़ा:कल से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय 29 तक छाएंगे बादल, हल्की बूंदाबांदी होगी

मंदसौर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। बुधवार को सुबह छाया रहा कोहरा।   - Dainik Bhaskar
मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। बुधवार को सुबह छाया रहा कोहरा।  

माह के आखिरी दिनों के दौरान मौसम में फेरबदल जारी है। शहर सहित जिले में पिछले पांच दिनों से बादलों ने डेरा डाल रखा है। इस दौरान कोहरे के बीच तापमान में भी बढ़- घट हो रहा हैं। जानकारों का कहना है कि नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते माह के अंत तक बादल छाए रहेंगे। माह के आखिरी में जिले में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार भी बन रहे हैं।

सोमवार को गिरावट के बाद से ही तापमान में बढ़ोतरी जारी है। मंगलवार को जहां रात का तापमान 8.1 डिग्री व दिन का तापमान 23.3 डिग्री दर्ज हुआ, वहीं बुधवार को रात का तापमान बढ़कर 9.4 डिग्री पर पहुंच गया। इसके अलावा दिन में ठंडी हवाओं के चलते तापमान में हल्की गिरावट देखी गई। इसके चलते बुधवार को दिन का तापमान 22.7 डिग्री दर्ज किया गया। इधर, मौसम विभाग के अनुसार तो यह फेरबदल माह के अंत तक जारी रहेगा।

पाकिस्तान पर सक्रिय है विक्षोभ
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डा. वेदप्रकाशसिंह ने बताया कि फिलहाल पाकिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, इसके चलते मंदसौर जिले सहित उज्जैन संभाग में अधिक बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। ग्वालियर- चंबल संभागों में बारिश की संभावना है लेकिन मंदसौर में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी भी होगी, यह ऐसी कि पता ही नहीं चले। 27 व 28 जनवरी को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जो कि इस बार के मुकाबले ज्यादा शक्तिशाली रहेगा।

खबरें और भी हैं...