शिवना शुद्धीकरण के लिए 15 दिन का महाभियान:जिला प्रशासन ने तैयार किया रोड मैप, केंद्र से मिलेंगे 30 करोड़

मंदसौरएक महीने पहले

8 मई को मंदसौर पहुंचे मुख्य मंत्री से विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने शिवना शुद्धिकरण के लिए बड़े पैकेज की मांग की थी। इस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था की जनभागीदारी के बिना शिवना शुद्ध नहीं हो सकती आप जनभागीदारी करे सरकार भी मदद करेगी। इसके बाद जिला प्रशासन ने शिवना शुद्धिकरण के लिए महा अभियान का रोड मेप तैयार किया है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेड के सभागृह में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान निर्माण विभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारी, सभी

निर्माण विभाग के ठेकेदार मौजूद थे। कलेक्टर ने शिवना शुद्धिकरण के लिए आगामी 10 से 15 दिन का एक विशेष अभियान चलाए जाने की बात कही । इस अभियान में शिवना शुद्धि कारण के लिए निर्माण विभाग के ठेकेदारों द्वारा पोकलेन मशीन, जेसीबी, डंपर इसके साथ ही डीजल दान किया जाएगा । रविवार को एक बैठक सामाजिक संस्थाओं के साथ कर उन्हें भी इस अभियान में सहयोग की अपील की जाएगी। एक इसी हफ्ते जमीनी स्तर पर कार्य शुरू हो जाएगा।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण केंद्र से भी मिलेगी मदद

शुक्रवार को कलेक्टर गौतम सिंह के साथ इंजीनियरों के साथ शिवना नदी का निरीक्षण किया। ताकि शिवना को शुद्ध करने का प्लान तैयार किया जा सके। डीएम ने शनिवार शाम तक प्लान रिपोर्ट देने को कहा है। कलेक्टर गौतम सिंह ने बताया की पहले चरण में शिवना नदी मे मिल रहे गंदे नालो को पाइप लाइन द्वारा शहर से बहार ले जाया जाएगा इसकी प्लानिंग की जा रही है। उधर केबिनेट मंत्री ने ट्वीट कर शिवना के लिए केंद्र सरकार के 30 करोड़ की स्वीकृत होने बात कही है ।