• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Morena
  • Father Works At A Brick Kiln, Made A Deal For One And A Half Lakhs, When The Police Caught Him, He Said That It Was A Mistake

मुरैना में कलयुगी पिता ने अपनी बेटी बेची:ईंट भट्‌टे पर मजदूरी करता है पिता, सवा लाख में सौदा किया, पुलिस ने जब पकड़ा तो बोला गलती हो गई

मुरैैनाएक महीने पहले

मुरैना में एक कलयुगी पिता ने अपनी बेटी को बेच दिया। जिसने खरीदा उसने 9 साल की नाबालिग की कीमत सवा लाख रुपए लगाई गई। पांच हजार रुपए पिता को थमाए, बीस हजार बाद में देने का वायदा किया, बचा एक लाख बेटी के जवान होने पर देता। पिता कोलारस, शिवपुरी में ईंट भट्‌टे पर मजदूर है। रिठौराकला पुलिस ने जब उसे पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि गलती हो गई। वहीं नाबालिग ने बाल कल्याण समिति के सामने बताया कि खरीदने वाला दलवीर गुर्जर उससे गोबर उठवाता तथा प्रताड़ित करता था।
बता दें, कि सतनवाड़ा निवासी सहरिया जनजाति का व्यक्ति शिवपुरी के कोलारस में ईंट भट्‌टे पर नौकरी करता था। उसके तीन बेटियां व दो बेटे हैं। बड़ी बेटी की वह शादी कर चुका है। यह बीच की है। इससे एक छोटी भी है। उसने अपनी बेटी को रिठौरा कलां स्थित प्रतापपुरा गांव निवासी दलवीर गुर्जर को बेच दिया था। बेटी का सौदा उसने सवा लाख रुपए में तय किया था। जिसमें पांच हजार रुपए नगद ले लिए थे। 20 हजार रुपए बाद में देने को कहा था। बचे एक लाख रुपए तब देने की बात कही थी जब वह जवान हो जाए। पांच हजार रुपए लेने के बाद जब वह दूसरी किश्त 20 हजार रुपए की लेने आया, उसी समय पुलिस ने उसे धर दबोचा।
गोबर डलवाता दलवीर गुर्जर
नाबालिग से जब बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने पूछा तो उसने बताया कि उसके पिता ने दूसरी पत्नी रख ली है। हमेशा उसके यहां ही रहते हैं। 6 जून को वह मेरी मां से बोले कि इसे इसकी बड़ी बहन के यहां छोड़ आता हूं। उसके बाद वे मुझे लेकर प्रतापपुरा निवासी दलवीर गुर्जर के यहां ले आए जहां वह हमसे भैंसो का गोबर उठवाता था व घर के अन्य काम करवाता था। अगर नहीं करती तो मारता-पीटता था।
स्थानीय लोगों ने भिजवाया थाने
बालिका ने बताया कि रोज-रोज पिटने से तंग आकर वह एक दिन घर से भाग निकली तो स्थानीय लोगों ने उसे रिठौराकलां पुलिस थाने भेज दिया। थाने में उसने पुलिस को अपनी आपबीती बताई जिस पर पुलिस ने उसके पिता व अन्य लोगों को बुलवा लिया। पुलिस ने जब बालिका के पिता से पूछताछ की तो वह कोई जवाब नहीं दे सका, सिर्फ इतना ही कहा कि उससे गलती हो गई है।
पुलिस ने पिता व दलवीर के खिलाफ किया मामला दर्ज
रिठौरा कलां ताना प्रभारी संजय किरार ने बताया कि उसने नाबालिक के पिता व दलवीर गुर्जर के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज कर लिया है।