• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Morena
  • If Someone Wants To Enter Politics Through Advocacy, Then Someone Is Trying Luck For The Second Time.

मुरैना के जौरा में सतरंगे उम्मीदवार:किसी को वकालात से राजनीति में आने की चाह तो कोई दूसरी बार आजमा रहा किस्मत

मुरैना2 महीने पहले

मुरैना के जौरा कस्बे में नगर परिषद चुनाव में कई प्रकार के प्रत्याशी देखने को मिल जाएंगे। यहां ऐसे प्रत्याशी हैं जो जुडीशियल बैकग्राउण्ड से हैं लेकिन राजनीति में आना चाहते हैं। वहीं दूसरी तरफ वे प्रत्याशी हैं जिनके भाई पहले से ही पार्षद हैं और दूसरी बार किस्मत आजमा रहे हैं। कुछ घरेलू महिलाएं हैं जो अभी तक किचिन सम्हालतीं थीं, घर का बजट उनके हाथों में था, लेकिन अब वे अपने वार्ड को सम्हालने में रुचि लेते देखी जा रही हैं।
बता दें, कि जौरा कस्बे में माहेश्वरी परिवार की पहचान जुडीशियल फैमिली के रुप में है। उनके परिवार के सदस्य देश की शीर्ष अदालत में उच्च पद पर हैं। इसके बावजूद परिवार के दूसरे सदस्य अखिल माहेश्वरी जिन्हें राजू के नाम से भी जाना जाता है, वे पार्षद पद के उम्मीदवार हैं। वहीं दूसरी तरफ रविन्द्र सिंह सिकरवार हैं जिनके भाई पहले से ही अपने वार्ड के पार्षद थे लेकिन अब उन्होंने इस बार अपनी पत्नी रेस उर्फ रेनू सिकरवार को मैदान में उतारा है। अखिल माहेश्वरी भाजपा से हैं और रेनू सिकरवार कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार हैं।
अभी किचिन सम्हालतीं थीं, अब वार्ड सम्हालने की चाह
जौरा कस्बे में कुछ महिला प्रत्याशी खड़ी हैं। जिनमें पुखराज सिंह व रानी देवी मुख्य रुप से शामिल हैं। ये महिला प्रत्याशी अभी तक अपना घर सम्हालती थीं। किचिन से लेकर घर की आमदनी का पूरा हिसाब-किताब इनके जिम्मे था, लेकिन अब उनकी चाह नगर परिषद सदस्य के रुप में अपनी परिषद में बैठकर अपने वार्ड की व्यवस्था सम्हालने की हैं। यह महिला प्रत्याशी पूर्ण रुप से घरेलू महिलाएं हैं लेकिन अब राजनीति में कदम बढ़ाने को आतुर हैं।