मिड-डे-मिल के खाने में निकली इल्लियां, VIDEO:मुरैना के स्कूल में बच्चों को परोसी कीड़े वाली रोटियां; पेरेंट्स ने किया हंगामा

मुरैनाएक महीने पहले

मुरैना के सरकारी स्कूल में मिड-डे मिल की रोटियों में सफेद इल्लियां निकलने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्चों ने रोटी के अंदर इल्लियों को देखा। बच्चों ने रोटियां फेंक दी और अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी। अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया। इसका वीडियो बनाकर डीईओ से शिकायत भी की। मामला गुरुवार का है। इसका वीडियो शुक्रवार को सामने आया है।

दरअसल, पहाड़गंज के जौनारा गांव के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को बच्चों को मिड-डे मिल भोजन दिया गया था। बच्चे रोटी खा रहे थे। तभी एक बच्चे ने रोटी के अंदर इल्लियों को देखा। उसने बाकी बच्चों को भी इस बारे में बताया। परिजनों को इस बारे में जानकारी लगी तो उन्होंने वहां पहुंचकर हंगामा कर दिया। इल्लियां निकलने के बाद अभिभावक अपने बच्चों को घर से खाना देकर भेज रहे हैं।

रोटी के अंदर सफेद रंग की इल्लियां चलते हुए बच्चों ने देखी।
रोटी के अंदर सफेद रंग की इल्लियां चलते हुए बच्चों ने देखी।

बच्चे कीड़ेयुक्त खाना खा रहे थे
मिड-डे मिल के भोजन में शिक्षकों की तरफ से भी लापरवाही देखने को मिली। शिक्षकों को समय-समय पर खाना चेक करना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बच्चे लंबे समय से कीड़ेयुक्त भोजन को खाते रहे। बच्चों ने परिजनों को बताया कि टीचर खाने की तरफ देखते भी नहीं हैं।

स्कूल में बच्चों के परिजनों ने पहुंचकार हंगामा कर दिया।
स्कूल में बच्चों के परिजनों ने पहुंचकार हंगामा कर दिया।

दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी
सरकारी स्कूल के मिड-डे मिल की रोटियों में इल्लियां मिलने की शिकायत मिली है। इस मामले की प्राथमिकता से जांच करवाई जा रही है। जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
सुभाष शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, मुरैना

खबरें और भी हैं...