निगम अफसरों को चेतावनी:शहर में आवारा गोवंश का आतंक, निगम करे जुर्माने की कार्रवाई शर्मा

मुरैना18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भाजपा नेता की निगम अफसरों को चेतावनी जिला मुख्यालय सहित अंचलभर में गोवंश का आतंक है। मुख्य बाजार हो या गली-मोहल्ले हर जगह आवारा गोवंश लोगों को चोटिल कर रहा है। लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा जुर्माने की कार्रवाई का प्रावधान किए जाने के बाद भी नगर निगम आवारा गोवंश को न तो पकड़ रहा है न गोपालकों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई कर रहा है।

इससे आम जनता आहत है। यह बात वरिष्ठ भाजपा नेता व सिंधिया समर्थक मधुकर शर्मा (टीटू) ने कही। श्री शर्मा ने कहा कि शहर की एमएस रोड पर ही सुबह व शाम के वक्त 100 से अधिक गोवंश आवारा घूमते हुए कभी पैदल राहगीरों को टक्कर मारता है, कभी वाहन चालकों को क्षतिग्रस्त करता है।

सबसे अधिक समस्या शहर के गणेशपुरा, गोपालपुरा, इस्लामपुरा, मवासीपुरा, सिद्धपुरा, रामनगर, सुभाष नगर, मुख्य बाजार स्थित सदर बाजार, सब्जी मंडी, गोपीनाथ की पुलिया इलाकों में हैं। यहां सैकड़ों की संख्या में आवारा गोवंश लोगों को टक्कर मारकर घायल कर रहा है।

लेकिन नगर निगम आयुक्त न तो इन गोवंश को पकउ़ने के लिए मदाखलत दस्ता को निर्देश दे सके, न उन्‍होंने गोपालकों के ऊपर किसी तरह की जुर्माने की कार्रवाई की। जबकि हाल ही में प्रदेश की भाजपा सरकार ने गोवंश के लिए नया नियम लागू किया है, जिसमें कड़े जुर्माने का प्रावधान रखा गया है। लेकिन मुरैना जिले में अभी तक इस नए नियम के तहत एक भी कार्रवाई नहीं हो सकी है।

खबरें और भी हैं...